रायपुर। (Purandeshwari will reach Raipur today, new Leader of Opposition will be announced by noon, discussion of 4 names including Narayan Chandel, Ajay Chandrakar) छत्‍तीसगढ़ में मिशन 2023 के लिए प्रदेेश भााजपा अघ्‍यक्ष बदले जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष को बदलेे जाने की तैयारी है। बुधवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की अहम बैठक है। इस बैठक में शामिल होने और प्रदेश संगठन की संरचना को लेकर चर्चा करने प्रदेश की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी खुद रायपुर आ रही हैं। इस बैठक में प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन और संगठन के महामंत्री अजय जामवाल खुद मौजूद रहेंगे।

(Purandeshwari will reach Raipur today, new Leader of Opposition will be announced by noon, discussion of 4 names including Narayan Chandel, Ajay Chandrakar) पार्टी सूत्रों ने बताया है कि नए नेता प्रतिपक्ष का नाम तय हो गया है। इसका ऐलान डी पुरंदेश्वरी करेंगी। राष्ट्रीय संगठन के नेताओं के साथ नए नाम को लेकर चर्चा की गई है। पार्टी में इस बात को लेकर माथापच्ची होती रही कि नया चेहरा ऐसा हो जिस की बदौलत भारतीय जनता पार्टी जातिगत समीकरणों को भी साध सके।

इनमें से एक हो सकता है नया नेता प्रतिपक्ष

(Purandeshwari will reach Raipur today, new Leader of Opposition will be announced by noon, discussion of 4 names including Narayan Chandel, Ajay Chandrakar) नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा यह 4 नाम है जो नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में सबसे आगे हैं। बृजमोहन और शिवरतन शर्मा संगठन में सक्रिय होने और अपनी वरिष्ठता की वजह से चर्चा में हैं। चंद्राकर और चंदेल पर उम्मीद इस वजह से हैं क्योंकि दोनों ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं।

(Purandeshwari will reach Raipur today, new Leader of Opposition will be announced by noon, discussion of 4 names including Narayan Chandel, Ajay Chandrakar) पार्टी सूत्रों की माने तो धरमलाल कौशिक से संगठन के शीर्ष नेताओं ने ही नेता प्रतिपक्ष के पद से हटने को कहा। संगठन में लगातार नए चेहरे सामने लाए जाने की मांग उठ रही थी। इसी के चलते चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी बदलाव के इस एक्शन मोड में नजर आ रही है। धरमलाल कौशिक और मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव दोनों बिलासपुर से ही आते हैं, इसलिए कोशिश यह है कि प्रदेश के किसी और हिस्से से भी प्रतिनिधित्व लिया जाए।