गौतम अडानी बन सकते हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, मस्क से लेकर एलिशन तक की घट रही दौलत, अंबानी टॉप 10 से बाहर!
गौतम अडानी बन सकते हैं दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, मस्क से लेकर एलिशन तक की घट रही दौलत, अंबानी टॉप 10 से बाहर!

नेशनल डेस्क। दौलत के मामले गौतम अडानी अपने हमवतन मुकेश अंबानी को बहुत पहले ही काफी पीछे छोड़ चुके हैं। अब उनकी नजर दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंचने की है। अभी अडानी 131 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ चौथे स्थान पर हैं। इनके ऊपर बर्नार्ड अर्नाल्ट हैं, जिनकी कुल दौलत 149 अरब डॉलर है। अडानी की संपत्ति राकेट की तरह बढ़ रही है और उसकी तुलना में टॉप-10 अरबपतियों की घट रही है। अगर ऐसा ही ट्रेंड चलता रहा तो अभी कमाई में नंबर वन चल रहे अडानी दौलत में भी नंबर वन बन जाएंगे।

अडानी समूह के मुखिया गौतम अडानी की दौलत रॉकेट की तरह बढ़ रही है। साल दर दिन आधार पर एक बार फिर अडानी ने दुनिया के सभी रईस अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक साल दर दिन आधार पर गौतम अडानी की दौलत 54.9 अरब डॉलर बढ़ गई है। वहीं, एलन मस्क की दौलत 3.74 अरब डॉलर, जेफ बेजोस की 23.5 अरब डॉलर, बर्नार्ड आर्नाल्ट की 29.1 अरब डॉलर, बिल गेट्स की 14.9 अरब डॉलर, लैरी पेज की 18.5 अरब डॉलर, वॉरेन बफेट को 2.08 अरब डॉलर, सर्गी ब्रिन को 18.5 अरब डॉलर, स्टीव बॉल्मर को 3.12 और लैरी एलिशन को 8.15 अरब डॉलर कम हो गई है। वहीं, 11वें नंबर पर काबिज मुकेश अंबानी की संपत्ति 4.55 अरब डॉलर बढ़ी है।

अंबानी टॉप 10 से बाहर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी की बात करें तो वह टॉप 10 अरबपतियों की सूची से बाहर हैं। मुकेश अंबानी की कुल दौलत 94.5 बिलियन डॉलर है और वह 11वें स्थान पर हैं। वह एशिया के दूसरे सबसे रईस अरबपति हैं। अंबानी के आगे भारत के ही गौतम अडानी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net