प्रदेश संगठन स्तर पर बड़े बदलाव के लिए भाजपा फिर तैयार, बृजमोहन और ओपी चौधरी को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

विशेष संवादाता, रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा का केंद्रीय संगठन एक बार फिर बदलाव की तैयारी में है। इस दफा राष्ट्रीय नेताओं के रायपुर प्रवास के फौरी बाद ही दो अहम पदों के लिए क्षेत्रीय संगठन के आला औहदेदारों द्वारा नामों का एलान किया जायेगा।

पार्टी संगठन के लिए चुनाव अभियान समिति और भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद के लायक नामों की तलाश पूरी हो चुकी है। बस दो नामों के लिए प्रदेश संगठन, क्षेत्रीय मंत्री और प्रदेश प्रभारी की सहमति के बाद औपचारिक घोषणा होगी। विधानसभा चुनाव को महज़ 14 महीने हैं और ऐसे में दो बड़े बदलाव के बाद संगठन चुनाव अभियान समिति का दारोमदार विधायक बृजमोहन अग्रवाल को सौंप सकता है। क्योंकि बृजमोहन का चुनावी प्रबंधन और उनकी अभियान रणनीति से सभी वाकिफ हैं।

वैसे भी नेताप्रतिपक्ष और संगठन प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ से खुद को पहले ही अलग रखा था। अब उनके अनुभव और चुनाव अभियान की कुशलता के मद्देनज़र आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठित होने वाली अभियान समिति का जिम्मा मिलना तय है। इसी तरह भाजपा के लिए युवा मोर्चा किसी संजीवनी से काम नहीं ऐसे में नए भाजयुमो अध्यक्ष के लिए पूर्व आईएएस ओपी चौधरी का नाम सबसे आगे है। हालाकि युवा मोर्चा अध्यक्ष के लिए उम्र निर्धारित हैं पर पार्टी संगठन ने पूर्व में भी इस बंधन को तोड़कर उम्रदराज़ को भी इस पद पर बिठाया है।

पूर्व आईएएस ओपी चौधरी छत्तीसगढ़िया भी हैं, यूथ आइकॉन भी मने जाते रहे हैं और ओबीसी वर्ग से भी हैं। बता दें कि इस बार भाजपा प्रदेश में ओबीसी वर्ग को ज़्यादा तवज्जो भी दे रही है। प्रदेश अध्यक्ष और नेताप्रतिपक्ष में कुर्मी-तेली तो अब अघरिया समाज को ओपी चौधरी के जरिये साधने के मूड में है।

सीएम हाउस घेराव के बाद हो सकता है बदलाव

भाजपा युवा मोर्चा 24 अगस्त को करेगा सीएम हाउस का घेराव, राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या शामिल होंगे। इसके लिए संगठन में भाजयुमों अध्यक्ष का जिम्मा सम्हाल चुके पूर्व और वर्तमान पदाधिकारियों को सफल बनाने का दारोमदार है। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बुधवार शाम को कोर ग्रुप की बैठक हुई। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही 24 अगस्त को युवा मोर्चा के मुख्यमंत्री घेराव कार्यक्रम पर चर्चा हुई। इस कार्यक्रम में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या पहुंच रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर