रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रायपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित रूबरू कार्यक्रम और सम्मान समारोह में शामिल हुए। मुख्यमंत्री के साथ प्रेस क्लब के रूबरू कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, विधायक सत्यनारायण शर्मा, रायपुर नगर निगम के महापौर ऐजाज ढेबर, समेत समाचार संस्थाओं के वरिष्ठ संपादक एवं रायपुर प्रेस क्लब के सदस्यगण उपस्थित थे।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज फोटोग्राफी दिवस है, आप सभी प्रेस फोटोग्राफरों को बधाई। आजकल सवाल पूछना अपराध हो गया है। सवाल पूछते रहने से देश के विकास को कोई रोक नहीं सकता है। सवाल जवाब से ही वेद उपनिषद का निर्माण हुआ और इन्ही सवालों के परंपरा से हम इस ऊंचाई पर पहुंचे हैं।

आज जिससे सवाल पूछा जाना चाहिए उससे नहीं पूछा जाता

उन्होंने आगे कहा कि ये परंपरा सिर्फ भारत में है जहां गुरू का पद ईश्वर से भी बड़ा है और वो इसलिए क्योंकि एक शिष्य को अपने गुरू से सवाल पूछने की छूट रहती है ताकि वो अपनी जिज्ञासाओं को शांत कर सके। ये देश प्रश्न पूछने की परम्परा वाला देश है और ये प्रश्न पूछे जाने की परम्परा बानी रहनी चाहिए। आज जिससे सवाल पूछे जाने चाहिए उनसे नहीं पूछे जाते, जबकि हम ये जानते हैं कि अर्जुन ने कृष्ण से सवाल नहीं पूछे होते तो गीता का निर्माण भी शायद संभव नहीं था।

पत्रकारों का हुआ सम्मान

मुख्यमंत्री ने रायपुर प्रेस क्लब में रायपुर के संपादकों और वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें शॉल, श्रीफल एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया एवं पत्रकारिता क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय कार्यों के लिए उनकी प्रशंसा भी की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर