रायपुर। आज रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल द्वारा कंट्रोल रूम में पत्रकार वार्ता ली गयी। पत्रकार वार्ता में एसएसपी ने पंडरी और तेलीबांधा थानों में दर्ज 3 अलग-अलग मामलों का खुलासा किया।

जिसमे पहला मामला बीते दिनों बदमाशों द्वारा अनिद्र वर्मा का अपहरण कर जयस्तंभ चौक स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में एएसपी सिटी सुखनंदन राठौर के ऑफिस के नीचे ले जाकर रातभर उसकी पिटाई करने का था। आरोपियों ने अनिद्र वर्मा की पिटाई के बाद उसे धमतरी जाने वाले रास्ते पर गंभीर हालत में छोड़कर फरार हो गए थे। घटना को आरोपी आमिर अहमद, अजरूद्दीन मनीहार सहित 4 युवकों ने अंजाम दिया था। जिसके बाद अनिद्र वर्मा द्वारा पुलिस में शिकायत करने पर उसे चाकू से मारने की धमकी भी दी गई। पीड़ित युवक ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की थी।

मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस की एक टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि, घटना का मुख्य आरोपी अजहरूद्दीन मनीहार के भिलाई में छिपा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया है और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

अमेजन-ई-वाउचर के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार

वहीं पुलिस ने एक और मामले का खुलासा किया है। अमेजन-ई-वाउचर के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस ने तमिलनाडू के अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अपने मोबाइल के व्हाट्सएप की डीपी में प्रार्थी के एमडी की फोटो लगाकर प्रार्थी को झांसे में लेकर 5,50,000 रूपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद ठगी का शिकार हुए युवक ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश कर तमिलनाडू से ट्रांजिट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया। गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद अरसाथ अब्दुल राशीद तमिलनाडू का निवासी है जिसके कब्जे से घटना से संबंधित 1 नग मोबाइल फोन, 1 नग लैपटाॅप और 1 नग राउटर जप्त किया गया है।

इंस्टाग्राम पर कट्टे के साथ वीडियो बनाकर डालने वाला गिरफ्तार

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल तीसरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी नितिन बैस सोशल मीडिया पर अपने पास रखे कट्टा को दिखाते हुए अपने इंस्टाग्राम आईडी से वीडियो प्रसारित कर दशहत फैलाने की कोशिश कर रहा था। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने आरोपी की तलाश कर उसे 1 नग देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया और आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर