मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की क्यों करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग?

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर को गया में इमरजेंसी में उतारा गया। बताया जा रहा है कि खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर को उतारना पड़ा। सीएम का गया, जहानाबाद, अरवल समेत अन्य जिलों में हवाई दौरा प्रस्तावित था। लेकिन मौसम बिगड़ जाने की वजह से गया एयरपोर्ट पर चॉपर को उतारना पड़ा। सीएम वहीं से पटना लौट गए।

जैसे ही प्रशासन के पदाधिकारियों को सीएम के इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली कि हड़कंप मच गया। सभी अधिकारी आनन फानन में एयरपोर्ट पहुंचे। करीब 5-7 मिनट तक सीएम वहीं रुके और सड़क मार्ग से पटना के लिए रवाना हो गए।

कई जिलों में सूखे के हालात

बिहार में कम बारिश की वजह से कई जिलों में सूखे की स्थित बन गई है, और किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। उन्हें सरकार से राहत की उम्मीद है। सीएम इसका जायजा लेने निकले थे, लेकिन अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और सीएम के चॉपर को गया में उतारना पड़ा। सीएम गया से सड़क मार्ग से पटना लौट गए।

दरअसल सीएम नीतीश कुमार नें राज्य में सूखे की स्थिति को लेकर पहले ही चिंता जताई थी। पिछले माह ही सीएम ने सभी जिलों में बारिश के आकलन और खरीफ फसल की बुआई की समीक्षा का आदेश दिया। सरकार द्वारा किसानों को वैकल्पिक खेती के लिए प्रोत्साहित करने का भी आदेश कृषि विभाग को दिया गया था। उसके बाद भी राज्य में मॉनसून रूठा रहा और बारिश नहीं हुई। इससे सीएम नीतीश कुमार ने खुद राज्य के हालात का जायजा लेने का निर्णय लिया। इसी के तहत शुक्रवार को सीएम गया, जहानाबाद, अरवल समेत कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने निकले थे। लेकिन मौसम में आई खराबी की वजह से उन्हें लौट जाना पड़ा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर