नई दिल्‍ली/ रायपुर। (Weather Update) अगले दो दिनों में भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर-पश्चिम और उससे सटे बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्व में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है।

भारतीय मौसम विभाग के अनुासर, 20 से 23 तारीख तक ओडिशा में काफी व्यापक वर्षा की संभावना है। इससी दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं अति वृष्टि हो सकती है।

इस बीच, भारत के पश्चिमी हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना है। 20 से 22 अगस्त तक कोंकण और गोवा में, पूर्वी राजस्थान में 23 अगस्त तक, पूर्वी राजस्थान में 22 और 23 अगस्त को और मध्य महाराष्ट्र में 22 अगस्त को गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है। 23 अगस्त तक गुजरात और सौराष्ट्र और कच्छ में भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

छत्‍तीसगढ़ के इन जिलों में अति बारिश का अनुमान

भारतीय मौसम विभाग के अनुासर, 20 से 23 तारीख तक छत्‍तीसगढ़ के धमतरी, नारायणपुर, रायपुर, राजनांदगांव और कांकेर में अति बारिश का अनुमान जारी किया गया है।

देहरादून और मंडी में बादल फटा

देहरादून में बादल फटने की घटना सामने आई। यहां के मालदेवता में हुई भारी बारिश के कारण 7 घर बह गए वहीं सौंग नदी पर बना पुल टूट गया। हिमाचल प्रदेश में मंडी के जिला कलेक्टर अरिंदम चौधरी ने बताया, कल रात मंडी के सेगली से हमें बादल फटने की स्थिति की सूचना मिली थी। जब तक हम पहुंचे, एक बड़ा भूस्खलन भी हुआ। सड़क खोलने में पीडब्ल्यूडी मदद कर रहा है। एनडीआरएफ से भी सम्पर्क किया गया है।