रायपुर। प्रदेश का खनिज विभाग अक्सर चर्चा में रहता है, मगर इस बार अवैध उत्खनन की वजह से नहीं बल्कि विभाग में थोक में हुए तबादले की वजह से। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी विभाग के सिपाही, ड्राईवर से लेकर अधिकारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर तक बदल दिए गए हैं।

खनिज विभाग में दो चरण में किये गए तबादले को लेकर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल खनिज साधन विभाग मंत्रालय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पास है। उनके निर्देश पर प्रदेश के खनिज विभाग में आमूलचूल परिवर्तन किया जा रहा है। खनिज साधन विभाग के संयुक्त सचिव संयुक्त सचिव जयप्रकाश मौर्य ने तबादला आदेश जारी किया है। हाल ही में 16 खनिज अधिकारियों का तबादला करने के बाद 68 और कर्मचारियों का तबादला किया गया है।

इनमें खनिज अधिकारी से लेकर सहायक खनिज अधिकारी, खनिज निरीक्षक, मानचित्रकार, सुपरवाईजर, सिपाही, कम्प्यूटर ऑपरेटर कम प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, माइनिंग सर्वेयर, स्टेनो टायपिस्ट, सहायक गे्रड-1, 2 व 3, वाहन चालक, प्रोसेस सर्वर भी प्रभावित हुए हैं। सूत्र बताते हैं कि खनिज विभाग के कामकाज को लेकर प्रदेश भर से काफी शिकायतें भी सामने आ रही थीं और कुछ आंतरिक गतिविधियों की भी जानकारी शीर्ष स्तर पर प्राप्त हो रही थी जिसे काफी गंभीरता से लिया गया।

देखें तबादला आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर