Horoscope 2 November 2022 : इन राशि वालों का चल पड़ेगा रुका काम, जानें सभी राशियों का राशिफल
Horoscope 2 November 2022 : इन राशि वालों का चल पड़ेगा रुका काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का राशिफल-

मेष-मन परेशान रहेगा। बच्‍चों की सेहत और परवरिश को लेकर थोड़ा व्‍यथित रहेंगे। भावुकता में आकर थोड़े झगड़े हो सकते हैं। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्यान दें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सही चलते रहेंगे।

वृषभ-घर में कलह दिख रही है। नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। बुझा-बुझा सा रहेगा घर का माहौल। रक्‍तचाप अनियमित हो सकता है। सीने में विकार की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और संतान की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। व्‍यापार सही चलता रहेगा।

मिथुन-पराक्रम रंग लाएगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे लेकिन कोई नई शुरुआत न करें। भाई-बहन की सेहत पर ध्‍यान दें। नाक-कान-गला की परेशानी हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक रहेगा।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य बुझा-बुझा सा रहेगा। धन हानि के संकेत हैं। निवेश शुभ नहीं होगा। प्रेम और संतान की स्थिति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी सही चलता रहेगा। सफेद वस्‍तु पास रखें।

सिंह-ऊर्जा का स्‍तर ठीक नहीं रहेगा। अवसाद सा महसूस करेंगे। मन खराब है लेकिन तन सही रहेगा। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापार चलता रहेगा।

कन्‍या-सरकारी तंत्र से बिल्‍कुल पंगा न लें। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। साझेदारी में अनबन की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है फिर भी सिरदर्द और नेत्रपीड़ा परेशान कर सकती है। प्रेम और संतान भी मध्‍यम है। व्‍यापार मध्‍यम रहेगा।

सिंह-आय में आशातीत बढ़ोत्‍तरी होगी। फिर भी कुछ ऐसे किंतु-परंतु के साथ होगी कि मन बहुत प्रसन्‍न नहीं रहेगा। यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम है। प्रेम और संतान मध्‍यम है। व्‍यापार सही चलेगा।

वृश्चिक-कोर्ट-कचहरी में जीत के संकेत हैं लेकिन जीत जैसा लगेगा नहीं। कुछ न कुछ ऐसा रहेगा कि आप उस जीत से प्रसन्‍न नहीं होंगे। व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान चलते रहेंगे लेकिन वहां भी थोड़ा नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। हालांकि कोई नुकसान नहीं होगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, सीने में विकार की आशंका है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम और संतान मध्‍मय है। कुल मिलाकर ठीक-ठाक रहेगा लेकिन अनुभव मध्‍यम का होगा।

धनु-जोखिम से उबर चुके हैं लेकिन मान सम्‍मान पर आंच आ सकती है इसका ध्‍यान रखें। भाग्‍यवश काम बनेंगे ऐसा नहीं लगता है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक, प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी, व्‍यापार मध्‍यम गति से बढ़ेगा।

मकर-चोट लग सकती है। किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। शासन-सत्‍ता पक्ष से कुछ परेशानी में पड़ सकते हैं। कुछ नोटिस इत्‍यादि मिल सकती है। पिता और अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। व्‍यापार सही चलता रहेगा। बच्‍चों का साथ होगा। प्रेम भी कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा।

कुंभ-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपके कार्यस्‍थल पर थोड़ी निराशा दिख रही है। कोई नई शुरुआत न करें। स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम, प्रेम और संतान की स्थिति मध्‍यम है। व्‍यापार भी मध्‍यम दिख रहा है।

मीन-शत्रुओं पर पूरा-पूरा कब्‍जा रहेगा। आपका नुकसान करने की कोई हिमाकत नहीं करेगा। स्‍वयं नतमस्‍तक होंगे। शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग मिलेगा लेकिन संतान और प्रेम को लेकर चिंतित रहेंगे। व्‍यापार सही चलता रहेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net