रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी से बालोद जिले के दौरे पर रवाना हुए। सीएम यहां गुण्डरदेही तहसील के काचान्दुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम बघेल ने बालोद जिले के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि महंगाई आसमान छू रही है पेट्रोल डीजल का रेट 100 से ऊपर है आम जनता महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं।

केंद्र सरकार द्वारा उज्जवला गैस कनेक्शन का 33 लाख 80 हज़ार गरीब परिवारों को कनेक्शन दिया गया लेकिन अभी सत्य है की आसमान छूते गैस सिलेंडर की कीमत के कारण से आम गृहणियां है वो गैस सिलेंडर का उपयोग नहीं कर पा रही है। गैस सिलेंडर के उपयोग में 66 प्रतिशत की कमी आई है। वहीं पहले हमको 1.35 लाख किलोलीटर केरोसिन मिलता था। जिसको गरीब उपयोग करते थे अब उसे घटा कर 48 हज़ार किलो लीटर कर दिया गया है। केरोसिन जिसका रेट 16 रु प्रति लीटर था अब बढ़कर 70 रु हो गया है। सिलेंडर की कीमत यूपीए सरकार में 10 सालों में 200 रूपए बढ़ा लेकिन इनकी सरकार में कीमत 700 रूपए बढ़ गयी है और अब सिलेंडर की कीमत 1100 रूपए है।

भाजपा के सांसद मौन हैं – भूपेश बघेल

सीएम बघेल ने भाजपा के सांसदों और नेताओं पर महंगाई के मुद्दे पर न बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेता और सांसद महंगाई के मुद्दे पर मौन हैं। ट्रेन रद्द होने पर आम जनता की परेशानी बढ़ी है, ट्रेन रद्द होने से लोगों को हुआ बड़ा नुकसान हुआ है उनके यात्रा व्यय में वृद्धि हुई है। देश और प्रदेश में खाद की कमी है, किसान परेशान हैं, आयरन ओर में कमी आई है, स्टील उद्योग आज भारी नुकसान में है लेकिन भाजपा के नेता-सांसद मौन हैं। पेंशन के पैसे की वापसी पर सांसद मौन हैं, जीएसटी के पैसे पर भाजपा सांसद बात नहीं करते। भाजपा के नेता, कार्यकर्ता इस पर जबाव क्यों नहीं देते।

केंद्रीय गृहमंत्री के बयान पर सीएम का पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नक्सलवाद पर दिए गए बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि जब आपको 15 साल मौका मिला था तो आपने चुटकी बजाते नक्सलवाद खत्म क्यों नहीं किया। तब राज्य में नक्सलवाद चरम में था। ये वही समय है झीरम घाटी की घटना घटी हमारे नेता भी शहीद हुए जवान भी शहीद हुए आम आदमी मारे गए। आज हमारी जो नीति है जिसमें स्वास्थ्य, विश्वास सुरक्षा, विकास लेकर हम चल रहे हैं जिससे नक्सलवाद बहुत पीछे हटा है। आपको 15 साल मिला उस समय चुटकी आपने क्यों नहीं बजायी।

घटनाएं घटी हैं लेकिन अपराधी रिकॉर्ड समय में पकडे गए – सीएम बघेल

पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर उठाये गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि वे आंकड़े उठा कर देख लें उनके शासनकाल के और हमारे शासनकाल के। दोनों आंकड़े बता रहे हैं कि हमरे शासनकाल में अपराध कम हुआ है। भाजपा शासनकाल में जेल ब्रेक हुआ, बैंक लूटे गए, चिटफंड कंपनी का पैसा लूट कर ले गए आज तक पकडे नहीं गए थे। हमारे शासनकाल में घटनाएं घटी इससे कोई इंकार नहीं कर सकता। अपहरण के केस हुए, हत्या के केस हुए सबमें रिकार्ड समय में अपराधी पकड़े गए हैं और साड़ी बड़ी घटनाये हम रोकने में सफल हुए हैं।


Hindi News
 के
 लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर