हिमशिखर गुप्ता
Himshikhar Gupta IAS

रायपुर। सहकारिता विभाग में विशेष सचिव हिमशिखर गुप्ता ने केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए राज्य सरकार को आवेदन दिया है। वहीं दो आईआरएस अफसरों ने छत्तीसगढ़ शासन में सेवा की इच्छा जताई है।

छत्तीसगढ़ कैडर के 07 बैच के आईएएस गुप्ता, बीते 4 वर्षों से एक ही विभाग सहकारिता में पदस्थ हैं। हालांकि उन्हें समय-समय पर हुए तबादलों में अन्य विभागों, उपक्रम का अतिरिक्त प्रभार दिया जाता रहा। गुप्ता ने केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को आवेदन दे दिया है।

बता दें कि केन्द्र में इस समय छत्तीसगढ़ के 22 आईएएस अफसर कार्यरत हैं। वैसे तो केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए छत्तीसगढ़ का कोटा पूरा हो गया है, मगर 30 सितंबर को बीवीआर सुब्रमण्यम के रिटायर होने पर एक पद खाली होगा। इधर दो आईआरएस अफसरों ने छत्तीसगढ़ शासन में प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन दिया है। इनमें अजय पाण्डेय, और श्रीमती शिवी शामिल हैं। रायगढ के मूल निवासी अजय पाण्डेय 2004 से पांच वर्ष के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर चुके हैं। फिलहाल वे सी-जीएसटी के रायपुर कमिशनरी में कार्यरत हैं। इसी तरह से इनकम टैक्स के रायपुर आयुक्तालय में पदस्थ श्रीमती शिवी ने भी आवेदन दिया है। उनके आईएफएस पति मयंक अग्रवाल गरियाबंद में डीएफओ हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर