छत्तीसगढ़ः स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने नशा मुक्ति अभियान पर दिया शराब पीने पर ज्ञान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह का बयान इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। मंत्री जी इस वीडियो में लोगों को शराब पीने के टिप्स बता रहे हैं।

बता दें कि यह वीडियो बलरामपुर-रामानुजगंज जिले का है। जहां पुलिस विभाग द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा था। जिसका समापन कल वाड्रफनगर में हुआ। इसी मौके पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने यह ज्ञान लोगों में बांटा।

यूं तो आयोज नशा मुक्ति का था मगर मंत्री जी ने भाषण के दौरान शराब कैसे पीये इस भी पर चर्चा कर डाली। इतना ही नहीं, शिक्षा मंत्री ने इस अभियान में हरिवंश राय बच्चन की कविता का जिक्र करते कहा कि ‘मंदिर मस्जिद झगड़े कराती है और मेल कराती है मधुशाला’. मंत्री जी यहीं नहीं रुके बल्कि उन्होंने अपनी एक मीटिंग का अनुभव भी लोगों से साझा किया।

उन्होंने आगे कहा कि वे एक बार मीटिंग के लिए मुंबई गए थे। वहां एक आदमी शराब के नुकसान गिनवा रहा था तो वहीं एक इंसान शराब के फायदे गिनवा रहा था।
उन्होंने आगे कहा शराब सबको एक कर देती है भाई। हम लोग भी कभी-कभी इसका उपयोग कर लेते हैं। चुनाव के समय हम और बाकी लोग भी इसका उपयोग कर लेते हैं।

बता दें शिक्षा मंत्री ने वहां मौजूद लोगों को दारू के ‘डी’ का मतलब बताया कि ‘डी’ से दारू में इतना पानी मिलाओ कि उसका बढ़िया से ‘डायलूशन’ होना चाहिए और ‘डी’ से ड्यूरेशन होना चाहिए। ऐसा नहीं कि एक ही बार गटागट पी गए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर