एशिया कप क्रिकेट में सट्टेबाजों की पनाहगाह में तब्दील रायपुर की होटल, लाखों का दांव लेने बुकी तैयार
file photo

0 एशिया कप के लिए दुबई, दिल्ली, नागपुर और मुंबई के दर्जनभर बुकी राजधानी में सक्रिय, ठिकाना बनीं नामचीन होटल पर पुलिस और सायबर सेल की नज़र

टीआरपी डेस्क
पाकिस्तान – अफगानिस्तान के बीच एशिया कप के लिए भिड़ंत चल रही है। इंडिया के दो बार मैच हारने के बाद इन दोनों देशों के बीच होने हो रहा क्रिकेट मुकाबला भी दिलचस्प होगा। इस मैच में भी लगवाड़ी के लिए राजधानी रायपुर की महंगी होटलें बुकी लोगों की टीम ने बुक कर लिया है। दुबई की लीज़ लाइन पर आईडी लेकर सट्टा खिलने वाले करीब 15 बड़े बुकी यहाँ डेरा जमाये हुए हैं। हर मैच में लाखों का दांव लगाने वाले दिल्ली-नागपुर-मुंबई के बुकी रायपुर में सक्रिय हैं। राजधानी समेत प्रदेश में आईपीएल क्रिकेट सट्टा (IPL Cricket Satta) जोरों पर है। बड़े बुकी दिल्ली-मुंबई-नागपुर में बैठकर यहां के खाईवालों को लाइन दे रहे हैं और सटोरियों से दांव लगवा रहे है। खाईवालों ने इस सट्टे के खेल को अंजाम देने के लिए दुबई, दिल्ली, मुंबई, और नागपुर की आईडी का सहारा लिया है। सूत्रों की मानें तो राजधानी पुलिस का खास टारगेट महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के आईडी होल्डर्स पर है।

रायपुर पुलिस चौंकन्नी, इनपुट मिला

खिलाड़ियों से दांव लगवाने के लिए खाईवाल पैसे लेकर आईडी दे रहे है और सट्टा लगवा रहे हैं। पुलिस को मुखबिरी हो चुकि है कि रायपुर तेलीबांधा स्थित एक नामचीन होटल समूह में सट्टेबाजों का डेरा है। पुराने और काम छोड़ चुके खाईवालों से नंबर जुटाकर पुलिस उनके बारे में पता लगा रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सट्टा खिलाने वाले आरोपियों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। संभवतया रायपुर पुलिस एशिया कप के चलते तक औचक दबिश के लिए भी तयारी कर ली है।

इन इलाकों में सट्टा खिलाए जाने का हल्ला

राजधानी के राजेंद्रनगर, महावीरनगर, देवपुरी, संजयनगर, कटोरा तालाब, तेलीबांधा, देवेंद्रनगर, महादेवघाट, कोटा, आमानाका, शंकरनगर, सदर बाजार समेत वीआईपी रोड के क्लब-कैफे हाउस में कथित तौर पर सट्टा खिलाने का खेल चल रहा है। कई मौकों में पुलिस कार्रवाई में ये सामने भी आया है।