पीएफआइ

पटना। टेरर फंडिंग को लेकर एनआइए ने बिहार में अनेक स्थानों छापेमारी की। गया, दरभंगा, छपरा औरंगाबाद, नालंदा, मुजफ्फरपुर और सीमांचल के जिलोंमें साथ 32 जगहों पर एनआइए की रेड चल रही है। इसमें पीएफआइ से जुड़े लोगों के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है।

बिहार में पटना के फुलवारीशरीफ के साथ कटिहार, अररिया, छपरा व नालंदा जिले के 32 ठिकानों पर गुरुवार को एनआइए ने छापेमारी की है। राज्य के जिलों में छापेमारी चल रही है। इसमें पटना के फुलवारी शरीफ के अलावा वैशाली, मधुबनी, छपरा, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, नालंदा और जहानाबाद शामिल हैं। अररिया के जोकीहाट में एसडीपीआई के प्रदेश महासचिव एहसान परवेज घर भी एनआइए पहुंची है। पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया (एसडीपीआइ) से जुड़े सदस्यों के ठिकानों की सुबह से ही तलाशी ली जा रही है।

यह कार्रवाई टेरर यानी आतंकी फंडिंग मामले में की जा रही है। जुलाई माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन से दो दिन पहले फुलवारीशरीफ में छापेमारी कर देश विरोधी गतिविधियों का खुलासा हुआ था। पटना एसएसपी ने बताया था कि फुलवारीशरीफ से पकड़े गए संदिग्धों का देश विरोधी गतिविधियों में हाथ है। इसके बाद आधा दर्जन संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी कर पूछताछ की गई थी। इसके अलावा कई नामजदों के घर की तलाशी ली गई थी। पूछताछ और तलाशी के बाद मिले इनपुट के आधार पर ही एनआइए की टीम कार्रवाई कर रही है।

इसी तरह कटिहार के दो स्थानों पर टीम पहुंची है। बरारी प्रखंड कठौतिया गांव व हसनगंज के मुजफ्फर टोला में छापेमारी चल रही है। पिछले दिनों फुलवारीशरीफ मामले में दर्ज प्राथमिकी में पीएफआइ का प्रदेश अध्यक्ष मुजफ्फर टोला का रहने वाला है। पीएफआइ से जुड़ा एक अन्य आरोपित कठौतिया का है। एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि पीएफआई से जुड़े मामले को लेकर एनआइए की टीम पहुंची है। इस दौरान पीएफआइ के प्रदेश अध्यक्ष महबूब आलम व पीएफआइ से जुड़े अब्दुल रहमान के घर की तलाशी ली जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर