रमन की मुस्कान और बिगड़े बोल ने कर दिया पुरंदेश्वरी के साथ "खेला"
रमन की मुस्कान और बिगड़े बोल ने कर दिया पुरंदेश्वरी के साथ "खेला"

0 अपनी थूक से कांग्रेस बहा देने और जन्मदिन पर सीएम के सिर के हज़ार टुकड़े वाला बयान भी वजह, एंटी रमन गुट को तरजीह देना भी नुकसानदेह साबित

विशेष संवादाता, रायपुर
छत्तीसगढ़ बीजेपी में पिछले एक महीने में संगठन में कई बड़े बदलाव से सभी भौंचक्क है। ऐसे में सवाल उठना भी लाज़मी है कि जिस तेज़ी से प्रदेश प्रभारी बनकर आई और उसी रफ़्तार से उन्हें लौटा दिया गया। एक वक्त ऐसा भी आया की वे एंटी रमन सिंह गुट को तरजीह देतीं दिखीं। फिर उनके तीन ऐसे बयानों से सियासी बवाल हुआ की उन्हें छत्तीसगढ़ में बेहतर करने के बाद भी बिना कोई इतर जिम्मेदारी दिए बैरंग लौटा दिया गया। इसके पीछे दो दिन पूर्व मिडिया के सवाल पर पुरंदेश्वरी ने कहा था बीजेपी के लिए हर कार्यकर्त्ता पार्टी का चेहरा है। उनके इस जवाब से बगल में बैठे रमन सिंह मुस्कुराते नज़र आये। फिर अपनी थूक से कांग्रेस को बहा देने और सीएम भूपेश को ऐन जन्मदिन के दिन सर के हज़ार टुकड़े वाला बयां भी सियासी बवाल खड़ा कर दिया था। पार्टी के अंदर की बात करें तो दबी जुबान में बीजेपी के लोग कह रहे थे कि डी पुरंदेश्वरी रमन सिंह के अलावा दूसरे गुट को बढ़ावा दे रही थी. इससे छत्तीसगढ़ बीजेपी दो फाड़ हो गई थी। इसके अलावा एक और बड़ी बात ये भी कही जा रही थी कि जब से डी पुरंदेश्वरी प्रदेश प्रभारी बने थे तब से कांग्रेस के खिलाफ कोई बड़ा मुद्दा बनाने में सफल नहीं हो पाए। शायद यही वजह है कि डी पुरंदेश्वरी की छुट्टी छत्तीसगढ़ से हो गई। पार्टी में बड़ा ऐतिहासिक परिवर्तन भाजपा की करारी शिकस्त के बाद बतौर महिला प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी की तैनाती को माना जाता है तो उससे कही ज़्यादा उतनी ही तेज़ी से उन्हें हटाने वाले फैसले के बाद भीतरखाने में समीक्षा होने लगी है।
प्रभार से मुक्त होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री डी. पुरंदेश्वरी शनिवार को हैदराबाद रवाना हुई। उन्हें विदाई देने के लिए प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेता एयरपोर्ट पहुंचे। पुरंदेश्वरी करीब ढाई साल प्रदेश भाजपा की प्रभारी रहीं। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के तकरीबन सभी जिलों का दौरा किया, और संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम करती रही। उनकी कार्यशैली की पार्टी के तमाम छोटे-बड़े नेताओं ने तारीफ की। वो सुबह करीब 10 बजे हैदराबाद के लिए रवाना हुई। एयरपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, महामंत्री द्वय भूपेंद्र सवन्नी, और किरणदेव के अलावा सीएसआईडीसी के पूर्व चेयरमैन छगन मूंदड़ा, ओपी चौधरी आदि पहुंचे।