नई दिल्ली। रतन टाटा की कंपनी टाटा ग्रुप (Tata Group) अब ड्रिंकिंग वाटर इंडस्ट्री की सबसे बड़ी कंपनी बिसलेरी इंटरनेशनल (Bisleri International) में हिस्सेदारी खरीद सकती है।

एक अंंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक, टाटा भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी रमेश चौहान के स्वामित्व वाली बिसलेरी इंटरनेशनल में हिस्सेदारी के लिए एक प्रस्ताव रखा है।

सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि, “टाटा समूह पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर कारोबार को लेकर उत्साहित है और इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बिसलेरी को प्रस्ताव दिया है।”

यह टाटा को एंट्री-लेवल, मिड-सेगमेंट और प्रीमियम पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कैटेगरी में बड़े पैमाने पर पैर जमाने में मदद करेगी।

खबरों में कहा गया है कि इस कारोबार में एंट्री करने से टाटा का रिटेल स्टोर्स, केमिस्ट चैनल्स, इंस्टीट्यूशनल चैनल्स, होटल सहित रेडी गो-टू-मार्केट नेटवर्क बढ़ेगा। रेस्तरां और एयरपोर्ट्स के अलावा बल्क-वाटर डिलीवरी में बिसलेरी मिनेरल वाटर लीड करने वाली कंपनी है।

टाटा ग्रुप का कंज्यूमर कारोबार

बता दें कि टाटा ग्रुप का टाटा कंज्यूमर कारोबार काफी बड़ा है। यह कंपनी स्टारबक्स कैफे संचालित करने के अलावा टेटली चाय, आठ बजे कॉफी, सोलफुल अनाज, नमक और दालें बेचती हैं।

NourishCo के तहत टाटा कंज्यूमर का अपना बोतलबंद पानी का व्यवसाय भी है, लेकिन यह एक विशिष्ट व्यवसाय है। अब कंपनी बिसलेरी का अधिग्रहण कर अपने कारोबार को बढ़ाना चाह रही।