राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर टॉकीज और पीवीआर में सिर्फ 75 रु में दिखाई जाएंगी फिल्में
राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के मौके पर टॉकीज और पीवीआर में सिर्फ 75 रु में दिखाई जाएंगी फिल्में

रायपुर। 23 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर टॉकीज और पीवीआर में महज 75 रु में दर्शकों को फिल्में दिखाई जाएंगी। ये निर्णय मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा लिया गया है जिसके तहत 4 हजार से अधिक थियेटरों में 75 रुपए में फिल्में दिखाई जाएंगी, पूर्व में ये फैसला 16 सितंबर को लिया गया था लेकिन अब तारीख में बदलाव किया गया है।

इस साल की पहली तिमाही में सिनेमाघरों ने अच्छा कमाई की है। इसका सबसे बड़ा कारण कोरोना के कारण रूकी हुई बड़ी बजट की फिल्मों का पर्दे पर आना। इस साल तिमाही में ‘केजीएफः चैप्टर 2’, ‘आरआरआर’, ‘विक्रम’, ‘भूल भुलैया 2’ और ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ और ‘टॉप गनः मेवरिक’ जैसी हॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई थीं। जो बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की।

अमेरिका में नेशनल सिनेमा डे मनाना गया। इस दिन अमेरिका में 3 डालर की कीमत पर मूवी टिकट दिया गाया। इसे लेकर अमेरिका लोगों में काफी उत्साह है। इधर भारत में भी मूवी टिकट को लेकर अच्छा फैसला लिया है। जिसके तहत देश में 23 सितंबर को लोगों को 75 रुपए में टिकट दिया जाएगा। यानी आप 75 रुपए में फिल्म देख सकेंगे। पहले यह 16 सितंबर तय था। जिसे आगे बढ़ाया गया।

Trusted by https://ethereumcode.net