रंगीन झंडे, छत्रियों और गुब्बारों के साथ राजधानी में निकला LGBTQ प्राइड मार्च, कहा- हम भी हैं इंसान, चाहिए बस रिस्पेक्ट और एक्सेप्टेंस

रायपुर। राजधानी की सड़कों पर रंगीन झंडे, रंगीन छत्रियों और रंगीन गुब्बारों के साथ लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुल और ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के लोगों ने प्राइड मार्च निकाला। किसी ने शर्ट पर साड़ी पहन रखी थी, तो कोई दाढ़ी वाला युवक गाउन पहने नजर आया।

मितवा समिति की विद्या राजपूत ने बताया घड़ी चौक से तेलीबांधा तक निकाले गए इस मार्च में देश के अलग-अलग राज्यों से LGBTQ समुदाय के लोग शामिल हुए। सभी ने इस कम्युनिटी से ताल्लुक रखने वालों के साथ प्यार से पेश आने, उन्हें इज्जत देने और समाज में उन्हें भी अपना स्थान देने का संदेश लिखे पोस्टर थाम हुए थे।

छत्तीसगढ़ प्राइड मार्च का आयोजन मितवा समिति और क्वीरगढ़ की तरफ से किया गया था। छत्तीसगढ़ प्राइड मार्च के आयोजन का मकसद यही था कि हम अपने बारे में सारे लोगों को बताएं। हम मौजूद हैं। समाज में हमारा भी योगदान है। हमें भी बराबरी का दर्जा मिले। बराबरी से हमारा मतलब समलैंगिक कपल शादी करें, सरकार और समाज उन्हें सुविधा दे, अपनाएं। हम भी इंसान हैं, इंसानों की ही तरह हमें भी समाज में, राज्य में रहने का हक है। हमें बस रिस्पेक्ट और एक्सेप्टेंस चाहिए।