भाजपा नेता से अवैध शराब जब्त, बीजेपी बोली फ़र्ज़ी केस तो कांग्रेस ने सराहा
भाजपा नेता से अवैध शराब जब्त, बीजेपी बोली फ़र्ज़ी केस तो कांग्रेस ने सराहा

0 बीजेपी का आरोप गौठान और सरकारी योजना के खिलाफ लगाए थे आरटीआई इसलिए झूठा मामला दर्ज

विशेष संवादाता, रायपुर
बीजेपी आरटीआई प्रकोष्ठ के जयराम दुबे को राजनांदगाँव पुलिस ने 13 लीटर शराब की तस्करी करते गिरफ्तार क्या किया। बीजेपी और कांग्रेस के बीच करवाई को लेकर जुबानी जंग चीड़ गई है। बीजेपी ने भाजपा नेता और शराब तस्करी के आरोपी जयराम दुबे पर हुई कार्रवाई को फ़र्ज़ी करार दिया है। वही कांग्रेस ने नांदगांव पुलिस की कार्रवाई को सराहनीय बताते हुए पुलिस को शाबासी दिया है। दोनों ही सियासी दलों ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर एक दूसरे पर आरोप लगाया है।

बीजेपी ने भूपेश बघेल सरकार पर आरोप लगाया है कि, भ्रष्टाचार की परतें उधेड़ने पर कार्यकर्ता को फ़र्ज़ी केस में फँसाया गया है। इधर कांग्रेस ने इस मामले को शराब तस्करी पर राजनांदगाँव पुलिस की बड़ी सफलता बताते हुए पुलिस को शाबाशी दी है। जयराम दुबे मसले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही आमने सामने हैं। बीजेपी ने आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जयराम दुबे के समर्थन में प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर क़रीब 200 आरटीआई को प्रेस को दिखाया जो कि जयराम दुबे द्वारा लगाई गई है। बीजेपी का आरोप है कि, जयराम दुबे हर बार फ़ेसबुक पर आरटीआई लगाए जाने की जानकारी पोस्ट करते थे जिससे सरकार की नज़र में थे। बीजेपी ने पत्रकार वार्ता में कहा“हमारी माँग है कि सरकार जयराम दुबे को निशर्त रिहा करे। सरकार कितने भी झूठे FIR करेगी, भ्रष्टाचारियो को भाजपा कार्यकर्ता नहीं छोड़ेंगे और ना ही डरेंगे।”

सत्रह बोटल शराब तस्करी के आरोप में धारा 34(2) के तहत गिरफ़्तार जयराम दुबे के मसले पर कांग्रेस ने पत्रकार वार्ता लेकर बीजेपी से सवाल किया है कि, वह शराब बंदी की बात करती है तो शराब तस्कर के साथ क्यों खड़ी है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील शुक्ला ने प्रवक्ता धनंजय सिंह और प्रवक्ता आर पी सिंह की मौजूदगी में पत्रकारों से कहा “कुल तेरह लीटर शराब के साथ चौदह से अधिक शराब की बोटल पुलिस को उस कार से बरामद हुई जो हर दूसरे दिन बॉर्डर से तेज गति से गुजरती थी। पूरी कार्यवाही सीसीटीवी में दर्ज है। पुलिस ने जब रोका तो कार सवार ने खुद को बीजेपी का नेता बताते हुए धमकाया और डॉ रमन सिंह अजय चंद्राकर राजेश मूणत का करीबी बताया। पुलिस ने शराब तस्कर को पकड़ा पुलिस को शाबाशी देते हैं। 15 साल भाजपाई शराब की तस्करी में लिप्त थे,अभी भी सफ़ेदपोश तरीक़े से यह काम कर रहे हैं।”