अनशन खत्म

बिलासपुर। हसदेव अरण्य को बचाने की मांग को लेकर बिलासपुर में पिछले 6 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे दो आंदोलनकारियों को स्वास्थ्य मंत्री और सरगुजा विधायक टीएस सिंहदेव ने आश्वासन देते हुए जूस पिलाया और उनका अनशन खत्म कराया।

हसदेव अरण्य में कोल ब्लॉक के खिलाफ न्यायधानी बिलासपुर के कोन्हेर गार्डन में बीते 145 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना आंदोलन किया जा रहा है। शहर व आसपास के जिलों से लोग यहां पहुंचकर बारी-बारी से धरना दे रहे हैं। पिछले दिनों सरगुजा में प्रस्तावित खनन स्थल के आसपास पेड़ों की कटाई शुरू होने की जानकारी सामने आई तो आंदोलनकारियों में रोष फैल गया और इनमें से दो आंदोलनकारी प्रथमेश मिश्रा और चंद्र प्रदीप बाजपेई ने 28 सितंबर से आमरण अनशन शुरू कर दिया।

इसकी सूचना मिलने पर मंत्री टीएस सिंहदेव आज रायपुर से सीधे बिलासपुर धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने आंदोलनकारियों को आश्वस्त किया कि ग्रामवासियों की अनुशंसा के अनुरूप हसदेव अरण्य में नई खदानों के लिए पेड़ों की कटाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में हसदेव अरण्य को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे साथियों की भावनाओं को वे समझते हैं और उनके साथ हैं।

सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हसदेव क्षेत्र में नई खदान नहीं खुलने देने और पेड़ नहीं कटने पर आश्वासन दिया है। सिंहदेव ने आंदोलनकारियों को आश्वस्त किया कि हसदेव का जंगल सुरक्षित रहेगा। उन्होंने जूस पिलाकर दोनों आंदोलनकारियों का अनशन खत्म कराया। इस मौके पर विधायक शैलेश पांडे, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी और हसदेव बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर