WRS कॉलोनी में रिमोट से जलाया गया रावण

रायपुर। राजधानी रायपुर के WRS कॉलोनी में इस बार भी भव्य दशहरा उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामायण में राम और सीता का किरदार निभाने वाले कलाकार अरुण गोविल और दीपिका चिखालिया भी शामिल हुए।

इस मौके पर CM बघेल ने अपने उद्बोधन ने WRS कॉलोनी में बीते 5 दशक से आयोजित हो रहे दशहरा उत्सव का जिक्र किया और रावण तथा राम के चरित्र का आम जन-जीवन के सन्दर्भ में वर्णन किया। वहीं अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने भी लोगों को सम्बोधित किया। अरुण गोविल ने रावण के अहंकार का उल्लेख करते हुए उसे सर्वज्ञाता बताया और कहा कि रावण को सभी घटनाक्रम का पहले ही ज्ञान था और उसे यह भी मालूम था कि वह राम के हाथों मारा जायेगा।

इस दौरान आकर्षक लाइटिंग के प्रदर्शन के साथ ही जमकर आतिशबाजी की गई, जिसका सभी ने आनंद उठाया। अंत में CM ने रिमोट दबाकर रावण का दहन करने की रश्म अदा की। मुख्यमंत्री के साथ मंच पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज़ ढेबर, एमआईसी मेम्बर व गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।
WRS कॉलोनी के दशहरा मैदान में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे वहीं जो लोग यहां नहीं पहुँच सके उन्होंने टीवी और सोशल मीडिया पर उत्सव का सीधा प्रसारण देखा।

राजधानी रायपुर के WRS कॉलोनी में आयोजित भव्य दशहरा उत्सव का लीजिए नजारा :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर