नई दिल्ली।  देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने सभी के लिए मास्क लगाने अनिवार्य किया था। पहले मास्‍क नहीं लगाने पर भरना 500 रुपए का जुर्माना भरना होता था ।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण अब काबू में होता नजर आ रहा है. दैन‍िक मामलों में लगातार ग‍िरावट दर्ज की जा रही है । इसके चलते अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी कोव‍िड न‍ियमों में ढि‍लाई देने का फैसला क‍िया है । इस संबंध में डीडीएमए ने कहा है क‍ि अब मास्‍क नहीं पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना नहीं देना होगा ।  साथ ही तीन जगहों पर बनाए कोविड केयर सेंटर को समाप्‍त कर उसको खाली करके जगह संबंधित संस्थाओं को वापस करने के आदेश भी द‍िए हैं ।


डीडीएमए के चेयरपर्सन वीके सक्‍सेना की अध्‍यक्षता में आयोज‍ित मीट‍िंग में न‍िर्णय ल‍िया गया है क‍ि अब राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्‍या में कमी दर्ज की जा रही है ।  मामलों में ग‍िरावट के बाद अब मास्‍क की अन‍िवार्यता जरूरी नहीं है और न ही इसके उल्‍लंघन पर 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाए. मीट‍िंग में इसकी अन‍िवार्यता और जुर्माना के आदेश को वापस ले ल‍िया गया है ।