शासकीय रिकॉर्ड में हेराफेरी करने वाले दो हुए सचिव सस्पेंड, जिला पंचायत CEO ने की कार्रवाई

बिलासपुर। आर्थिक अनियमितता के आरोप में दो पंचायत सचिव को जिला पंचायत CEO ने सस्पेंड कर दिया है। दोनों ही अलग-अलग समय में एक ही पंचायत में पदस्थ रहे। इस दौरान उन्होंने करीब साढ़े सात लाख रुपए की हेराफेरी कर दी।

जनपद पंचायत कोटा के ग्राम पंचायत कुंवारीमुड़ा में पदस्थ सचिव केशव यादव और नवागांव सल्का के पंचायत सचिव पोलोदास कुर्रे के खिलाफ विभागीय जांच में आर्थिक अनियमितता मिली। बता दें कि दोनों सचिव अलग-अलग समय में ग्राम पंचायत लिटिया में पदस्थ थे।

एक ही पंचायत में पदस्थापना के दौरान उन्होंने शासकीय रिकॉर्ड में हेराफेरी कर सचिव केशव यादव ने 4 लाख 9 हजार 245 और पोलादास कुर्रे ने 3 लाख 35 हजार 718 रुपए की हेराफेरी की थी।

दोनों पंचायत सचिव के खिलाफ आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत CEO जयश्री जैन से शिकायत की गई थी। मामले की जांच में दोनों पंचायत सचिव पर लगे आरोप सही पाए जाने पर दोनों सचिव को सस्पेंड कर दिया गया है।

बता दें कि पंचायत सचिव अभी भी कोटा ब्लॉक में पदस्थ हैं। केशव यादव कुंवारीमुड़ा में कार्यरत हैं तो पोलोदास कुर्रे छेरकाबांधा में काम कर रहे हैं। निलंबन आदेश जारी होने के साथ उन्हें जनपद पंचायत कार्यालय में अटैच कर दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर