भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के दो विधायकों ने रेवांचल एक्सप्रेस यात्रा करने के दौरान महिला यात्री से बदसलूकी की। इस घटना के बाद दोनों कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ धारा 354 के तहत छेड़खानी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है।
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो विधायकों द्वारा ट्रेन में यात्रा करने के दौरान महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सिंह कुशवाहा और कोतमा विधायक सुनील  पर शराब पीकर छेड़छाड़ करने का आरोप सहयात्री महिला ने लगाया है, जो अपने सात माह के पुत्र के साथ यात्रा कर रही थी। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
 मामले की जांच शुरू
जानकारी के मुताबिक रेवांचल एक्सप्रेस यात्रा कर रही महिला यात्री रीवा से भोपाल जा रही थी। यात्रा के दौरान हुए घटनाक्रम की जानकारी महिला ने अपने पति को दी। इसके बाद महिला के पति ने ट्वीट कर इस घटना से रेल मंत्रालय, रेल मंत्री, प्रधानमंत्री ऑफिस, डीआरएम, आरपीएफ, जीआरपी को अवगत करवाया। जीआरपी सागर को शिकायत मिलने के बाद एक महिला अधिकारी और दो पुलिस अधिकारी ट्रेन में सवार हुए और मामले की जांच शुरू की।
कांग्रेस ने दोनों विधायकों को बेकसूर बताया
इस संबंध में सागर जीआरपी थाना प्रभारी प्रमोद अहिरवार ने बताया कि छेड़खानी की घटना सागर से पहले हुई। उन्होंने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही हमारी टीम महिला के पास पहुंची और महिला की शिकायत को लिखित में दर्ज किया। इसके बाद दोनों विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सागर जीआरपी ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भोपाल और हबीबगंज जीआरपी पुलिस भी मामले में मदद कर रही है। हालांकि मामला तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस ने दोनों विधायकों को बेकसूर बताया है।
बदली गई महिला की सीट
घटना की जानकारी मिलने के बाद टीटीई ने महिला की सीट को बदल दिया। हालांकि महिला इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हुई। महिला ने मीडिया को कहा कि अब तक दोनों यात्रियों पर कार्रवाई नहीं हुई है।
विधायकों ने आरोप नकारे
इस मामले में दोनों ही विधायकों ने नशे में होने और महिला के साथ बदसलूकी करने के आरोपों को नकार दिया है। इस संबंध में सिद्धार्थ कुशवाहा ने कहा कि महिला के साथ उन्होंने किसी तरह की बदसलूकी नहीं की है। उन्होंने कहा कि मैं कोतमा विधायक सुनील सर्राफ के साथ खाना खा रहा था। महिला के साथ बच्चा होने के कारण मैंने उन्हें अपनी बर्थ तक दे दी थी। महिला द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनियाद और निराधार है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायकों से मांगा  जवाब
हालांकि कहा जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी सख्ती दिखाई है। उन्होंने तना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और कोतमा विधायक सुनील सराफ से मामले के संबंध में जवाब मांगा है।
वहीं इस मामले में अब बीजेपी प्रवक्ता लोकेंद्र परासर ने भी निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कमलनाथ  जी जवाब दो, शराब पीकर महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ करने वाले विधायक क्या आपकी पार्टी से है.

https://theruralpress.in/