सौरभ गांगुली की BCCI अध्यक्ष पद से छुट्टी! इस दिग्गज को मिल सकती है बीसीसीआई प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी, जानें कौन रेस में सबसे आगे
सौरभ गांगुली की BCCI अध्यक्ष पद से छुट्टी! इस दिग्गज को मिल सकती है बीसीसीआई प्रेसिडेंट की जिम्मेदारी, जानें कौन रेस में सबसे आगे

स्पोर्ट्स डेस्क। सौरव गांगुली की भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के प्रेसिडेंट पद से छुट्टी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि जल्द ही सौरभ गांगुली की जगह पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी BCCI अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी मौजूदा BCCI अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे हैं।

दरअसल, पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी उस भारतीय टीम के सदस्य थे जिसने 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहली बार वनडे विश्व कप जीता था। बिन्नी कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के मौजूदा प्रेसिडेंट हैं। इसके साथ ही उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार BCCI की वार्षिक आम बैठक (AGM) के लिए राज्य संघ के प्रतिनिधियों की लिस्ट जारी कर दी गई है। इसी लिस्ट में शामिल व्यक्ति ही बीसीसीआई का चुनाव लड़ सकता है जिसमें रोजर बिन्नी का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही बता दें कि, बीसीसीआई के मौजूदा अधिकारी रोजर बिन्नी के नाम से सहमत भी हैं।

बता दें सौरभ गांगुली ने अक्टूबर 2019 में BCCI के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाली थी। इसके साथ ही गांगुली भारतीय क्रिकेट बोर्ड के 39वें अध्यक्ष बने और उनका कार्यकाल इस साल सितंबर तक था। इसके बाद हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाग BCCI से जुड़े संविधान में संशोधन भी किया गया, जिसके मुताबिक गांगुली 2025 तक बीसीसीआई प्रेसिडेंट बने रह सकते हैं, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट कुछ और ही कह रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गांगुली अपने पद से हटने जा रहे हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net