नई दिल्ली। वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई । भैंसों के झुंड के बाद अब वंदे भारत एक्सप्रेस गाय से टकरा गई है । टक्कर के बाद ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया । हादसा गुजरात के आणंद स्टेशन के पास हुआ है । बता दें कि एक दिन पहले गुरुवार को ट्रेन ने चार भैंसों को टक्कर मार दी थी । जिसके बाद इसके आगे के एक हिस्से को बदलना पड़ा था ।
रेलवे अधिकारी ने दी ये जानकारी
रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि गाय से टकराने के बाद ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है । उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं । अधिकारी ने बताया कि टक्कर के कारण फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर को मामूली नुकसान पहुंचा है । ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है. बताया गया कि ट्रेन शुक्रवार को गांधीनगर से मुंबई की ओर जा रही थी. तभी 15.44 बजे के करीब गाय से टकरा गई । इस हादसे के बाद ट्रेन को लगभग दस मिनट तक रोके रखा गया था. आणंद मुंबई से 432 किलोमीटर दूर है ।
गुरुवार को भी हुआ था हादसा
इससे पहले, गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के नाक पर लगे पैनल क्षतिग्रस्त हो गया था । अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन आठ मिनट के ठहराव के बाद गांधीनगर के लिए अपनी यात्रा फिर से शुरू की और निर्धारित समय के अनुसार वहां पहुंची । बताया गया कि वंदे भारत ट्रेन के गांधीनगर की ओर जाने के दौरान अचानक पटरियों पर दिखाई देने वाली तीन-चार भैंसों ने इंजन की नाक पर लगे एफआरपी पैनलों को क्षतिग्रस्त कर दिया. ये पैनल हल्के है और इसलिए क्षतिग्रस्त हो गए. इससे ट्रेन के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा । आठ मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन ने अपनी आगे की यात्रा जारी रखी ।
पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी
बता दें कि 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई और उस पर अहमदाबाद तक की यात्रा की. यह देश की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है । अन्य दो नई दिल्ली-वाराणसी और नई दिल्ली-कटरा के बीच चलती हैं. नई वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में छह बार चलती है।

Trusted by https://ethereumcode.net