CM भूपेश बघेल- भेंट-मुलाकात, 5 महीने में 34 विधानसभा में जमी धाक
CM भूपेश बघेल- भेंट-मुलाकात, 5 महीने में 34 विधानसभा में जमी धाक

विशेष संवादाता, रायपुर

तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार दोपहर में रायपुर पुलिस ग्राउंड हेलीपैड से भेंट-मुलाकात के लिए रवाना हुये। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और क्षेत्रीय विधायक व वन मंत्री मोहम्मद अकबर भी गए। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल यानि कि कका, मंत्री टीएस सिंहदेव यानि कि बबा को साथ देखकर प्रति नेता, अफसर और जहां जहां चौपाल लगी वहां एक ही शब्द गूंजता रहा थैंक गॉड..! दरअसल जय और वीरू की जोड़ी के नाम से फेमस दोनों नेताओं को लम्बे समय बाद एकसाथ देखा गया। इस्तीफा, नाराज़गी और अन्य वजहों से भी तरह तरह की ख़बरें उड़ती रहीं थीं।

आज सबसे पहले उनका हेलीकॉप्टर बोड़ला विकासखंड के झलमला गांव में उतरा। आम जनता को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि, मैं देखने आया हूं कि लोगों तक हमारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है या नहीं। सीएम से साथ मंत्री सिंहदेव के अलावा मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद थे। सीएम ने यहां लोगों से बातचीत की तब लोहारीडीह के गांव में चौपाल लगाकर किसानो से रूबरू हुए। सीएम ने राशन कार्ड, 65 तरह के वनोपज खरीदी और अन्य जानकारिया लिए। बता दें कि महज़ 5 महीने में अब तक भेंट मुलाकात के जरिये सीएम 34 विद्धाबसभा क्षेत्र गुम चुके है। उनके इस दौरान चौपाल लगाने ठेठ अंदाज़ से उनकी धाक ग्रामीणों और क्षेत्र के लोगों के बिच जैम गई है।

सीएम अब तक 34 विधानसभा घूम चुके

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस साल सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में ऐसी भेंट-मुलाकात के लिए पहुंच रहे हैं। योजना है कि प्रत्येक क्षेत्र में एक दिन रुका जाए। इसकी शुरुआत चार मई से हुई थी। शुरुआत सरगुजा संभाग से हुई। बाद में बस्तर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, रायगढ़ जिलों का दौरा हुआ। पिछले महीने उन्हाेंने कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया था। अब तक राज्य के 16 जिलों के 34 विधानसभा क्षेत्रों में ऐसा दौरा हो चुका है।

एक दिन पहले क्षेत्र में पहुंच गये वन मंत्री

कवर्धा विधायक और वन मंत्री मोहम्मद अकबर मुख्यमंत्री की भेंट-मुलाकात की तैयारी के लिए एक दिन पहले ही क्षेत्र में पहुंच गए हैं। रविवार को उन्होंने सहसपुर लोहारा और वनांचल क्षेत्र झलमला गांव पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने प्रशानिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।