टीआरपी डेस्क। अक्सर सरकारी विभाग आम लोगों को नोटिस देते हैं। पर क्या आपने कभी सुना है कि किसी सरकारी विभाग ने भगवान को नोटिस दिया हो। जी हां कुछ ऐसा ही वाकया देखने मिला है झारखंड में जहां रेलवे विभाग द्वारा भगवान हनुमान को नोटिस जारी करते हुए 10 दिनों के अंदर अपने मंदिर को रेलवे की जमीन से हटाने का निर्देश दिया गया है।

क्या लिखा है नोटिस में

भगवान को नोटिस जारी करते हुए यह कहा गया है कि आपका बना हुआ मंदिर अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बना हुआ है। नोटिस के 10 दिनों के अंदर इस जमीन को खाली कर दें। वरना आप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। भगवान को जारी किया नोटिस पूर्व मध्य रेलवे के सहायक अभियंता की ओर से लगाया गया है।

पूरे फिल्मी अंदाज में रेलवे विभाग के द्वारा इस नोटिस को चिपकाया गया है। नोटिस की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं। लोगों का कहना है कि जानबूझकर इस तरीके से नोटिस चिपका कर हमारी भावनाओं को आहत किया जा रहा है।

बता दें कि धनबाद के बेकार बांध क्षेत्र में खटीक बस्ती में वर्षों से उत्तर प्रदेश से आए खटीक समाज के लोग झुग्गी झोपड़ी डालकर पानी, फल, मछली, सब्जी समेत छोटा कारोबार कर अपनी जीविका चला रहे हैं। पूर्व मध्य रेलवे की ओर से खटीक मोहल्ले के सभी घरों को अवैध कब्जा बताकर खाली करने का नोटिस चिपकाया गया है। इसी क्रम में मुहल्ले में स्थित हनुमान मंदिर में भी भगवान हनुमान के नाम पर एक अवैध कब्जे से संबंधित नोटिस चिपका दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर