सीएम, सूर्यकान्त तिवारी और अधिकारी सौम्या चौरसिया के खिलाफ बयान देने बनाया गया दबाव : प्रीति विश्नोई

सेहत को नजरअंदाज कर रही ईडी की टीम, नहीं दी गई दवाएं… लीवर सिरोसिस, माइग्रेन और बीपी के मरीज हैं समीर विश्नोई

रायपुर। प्रदेश में चल रहे पिछले चार दिनों के ईडी छापेमार करवाई के बाद आईएएस समीर विश्नोई सहित 3 लोगों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद आईएएस समीर विश्नोई की पत्नी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की और उन्हें अपनी पूरी व्यथा सुनाई जिसके बाद डीजीपी को पत्र लिखकर अपनी और परिवार की सुरक्षा की बात कही साथ ही इस पूरे प्रकरण की जाँच की भी मांग की।

आईएएस विश्नोई की पत्नी प्रीति विश्नोई ने अपने पत्र में पूरी कार्रवाई को अवैधानिक बताते हुए ईडी की ही कार्यप्रणली पर सवाल उठाए हैं और कहा कि यह कार्रवाई डरा धमकाकर की गयी है। प्रीति विश्नोई ने पत्र में पूरे घटनाक्रम को बताते हुए कहा कि हमें बगैर बताये ईडी के लोग घर में घुसे थे। हमें मजबूर किया गया की हम मुख्यमंत्री, नेता सूर्यकान्त तिवारी, और सौम्या चौरसिया के खिलाफ लिखे बयान वाले दस्तावेज़ में हस्ताक्षर करें।

आगे उन्होंने अपने पत्र में पति समीर विश्नोई के बीमारी होने की बात की। उन्होंने लिखा है कि ईडी की टींम उनके पति की सेहत को भी नजरअंदाज कर रही है। मेरे पति को दवाई भी नहीं लेने दिया गया। अतः हम इस पूरी कार्यवाही से डरे हुए है।

गौरतलब है की पिछले 4 दिनों से प्रदेश के लगभग 19 कद्दावर कारोबारी और अधिकारियों के लगभग 40 से अधिक ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई चल रही थी। जिसमे आईएएस समीर विश्नोई के घर से चार किलो सोना , बीस कैरेट हीरा और दो जगह से लगभग 47 लाख कैश ईडी द्वारा बरामद किया गया था।

जिसके बाद अधिकारी और उसके पूरे परिवार से पूछताछ की गयी थी। पूछताछ के बाद आईएएस समीर विश्नोई सहित 3 लोगों को कोर्ट में पेश किया गया। बता दे की आईएएस विश्नोई का केस विशेष विमान से आये नीरव मोदी का केस लड़ रहे वकील विजय अग्रवाल ने जज अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया।

लगभग 4 घंटे से ज्यादा समय तक चली जिरह के बाद तीनों को ईडी द्वारा रिमांड पर ले लिया गया है। बताया जा रहा है की प्रदेश में ईडी की कर्यवाही जारी हैं। जिसमें रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू आईएएस ज.पी. मौर्या सहित कई नाम शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर