Congress President Election- परिणाम आने से पहले थरूर खेमे ने लगाए ये आरोप
Congress President Election- परिणाम आने से पहले थरूर खेमे ने लगाए ये आरोप

नई दिल्ली। 24 साल बाद पहली बार कांग्रेस को गैर-गांधी अध्यक्ष होगा। नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर हुए वोटों की गिनती एआईसीसी मुख्यालय में आज सुबह 10 बजे से शुरू हो जाएगी। चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुकाबला है।

बता दें कि 9,915 में से 9,500 से ज्यादा निवार्चक मंडल सदस्यों ने सोमवार को मतदान किया था। वहीं आज मत पेटियों से वोटों की गिनती की जाएगी। उल्लेखनीय है कि वोटिंग के लिए देशभर में अलग से व्यवस्था बनाई थी। वहीं वोटिंग के बाद 68 मतदान केंद्रों से सभी सीलबंद मतपेटियों को पार्टी मुख्यालय के स्ट्रॉन्ग रूम में पहुंचा दिया गया है। सीलबंद मतपेटियों को उम्मीदवारों के एजेंटों के सामने खोला जाएगा और मतपत्रों को मिलाया जाएगा।

137 साल के इतिहास में 6वीं बार हो रहा चुनाव

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को आज उसका नया अध्यक्ष मिल जाएगा। 24 साल बाद यह चुनाव हुआ है। वहीं 137 साल के इतिहास पर नजर डाले तो छठी बार चुनाव हुआ है। वहीं पहली बार ऐसा हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष की कमान गैर गांधी के हाथों में रहेगी। बता दें कि सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सबसे लंबे समय तक काबिज रहने वाली एकमात्र नेता हैं। वह 1998 से इस पद पर हैं। हालांकि 2017 और 2019 में राहुल गांधी ने इस पद को संभाला था।

Trusted by https://ethereumcode.net