BJP's Attack - गृहमंत्री ताम्रध्वज को सक्रिय नहीं बल्कि लापता मानता हूं - अजय
BJP's Attack - गृहमंत्री ताम्रध्वज को सक्रिय नहीं बल्कि लापता मानता हूं - अजय

विशेष संवादाता, रायपुर

जिला दुर्ग के अमलेश्वर में सराफा कारोबारी की दिनदहाड़े हत्या और लूट के बाद भाजपा कांग्रेस सर्कार पर हमलावर हो गई है। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने अपने बयान में कहा- मैं प्रदेश के गृहमंत्री को सक्रिय नहीं बल्कि लापता मानता हूं। एक संवैधानिक औपचारिकता के लिए किसी नाम को गृहमंत्री लिख दिया गया है। ये गृहमंत्री विहीन प्रदेश है। कहीं भी पुलिस की धमक नहीं है। इसलिए इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अमलेश्वर में कारोबारी की इस तरह गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, वहीं इस जगह से कुछ दूर रायपुर में डीडी नगर इलाका जहां एक वकील ने डबल मर्डर कर दिया। ये बताता है कि पुलिस को लेकर कोई डर नहीं रह गया।

2 महीने के भीतर में 6 हत्याएं

दुर्ग जिले में दो महीने के भीतर 6 हत्याएं हो चुकी है। लोग डरे और सहमे हुए है। 20 अक्टूबर को सराफा कारोबारी की हत्या के बाद व्यापारियों में डर है। और पुलिस प्रशासन पर भी नाराजगी जाहिर की है। प्रदेश में जिस तरह की वारदातें खासकर दुर्ग जिले में घटनाएं हो रही हैं पुलिस का खौफ नहीं दिखता।

जिला भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने कहा कि दुर्ग जिले में मुख्यमंत्री को लेकर चार चार मंत्री पूरे छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे है। प्रदेश के लोक निर्माण और गृह विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू भी दुर्ग में रहते है लेकिन जिले की कानून व्यवस्था पर कोई लगाम नही कस पा रहे है। दुर्ग गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का गृह जिला है बावजूद जिले में अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। दुर्ग जिले का दुर्भाग्य है कि उदासीन जनप्रतिनिधियों के हाथों में दुर्ग की कमान है। बड़ी विडंबना है कि गृहमंत्री के गृह जिले में ही पुलिस प्रशासन की कार्यशैली सुस्त है।