Cyber Crime : दिवाली के मौके पर ऑनलाइन मिठाई ऑर्डर करना महिला को पड़ा महंगा, अकाउंट से उड़े लाखों रुपये
Cyber Crime : दिवाली के मौके पर ऑनलाइन मिठाई ऑर्डर करना महिला को पड़ा महंगा, अकाउंट से उड़े लाखों रुपये

नेशनल डेस्क। ऑनलाइन शाॅपिंग के साथ-साथ ऑनलाइन ठगी भी बढ़ता ही जा रहा है। इसी के तहत ऑनलाइन ठगी की एक खबर मुंबई से सामने आई है। बताया जा रहा है कि एक महिला को ऑनलाइन शाॅपिंग करना काफी महंगा पड़ गया। दरअसल, 49 वर्षीय एक महिला को दिवाली के लिए मिठाई खरीदते समय ऑनलाइन धोखाधड़ी में 2.4 लाख रुपए का नुकसान हो गया। जिसकी जानकारी पुलिस ने दी।

मुंबई के उपनगर अंधेरी में रहने वाली पूजा शाह ने रविवार को फूड डिलवरी वाली ऐप पर मिठाई का ऑर्डर दिया और ऑनलाइन 1 हज़ार रुपये का भुगतान करने की कोशिश की, लेकिन ट्रांजैक्शन फेल हो गया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद महिला को ऑनलाइन मिठाई की दुकान का नंबर मिला। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने उन्हें अपने क्रेडिट कार्ड की संख्या और फोन पर प्राप्त एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) शेयर करने के लिए कहा। जानकारी साझा करने के कुछ ही मिनटों में महिला के खाते से लगभग 2,40,310 रुपये निकाल लिए गए।

अधिकारियों ने बताया कि ओशिवारा थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद, पुलिस महिला के 2,27,205 रुपये को अन्य खातों में स्थानांतरित करने से रोकने में सफल रही। उक्त मामले के संबंध में आगे की जांच की जा रही है।

Trusted by https://ethereumcode.net