नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने गुरुवार को बैंकों समेत अन्य वित्तीय संस्थानों से आतंकवादी घोषित किए गए 10 व्यक्तियों के बैंक खातों के बारे में सरकार को सभी जानकारी देने को कहा है।

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने 4 अक्टूबर को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य प्रतिबंधित संगठनों के कुल 10 सदस्यों को आतंकवादी घोषित किया था।

पाकिस्तानियों के नाम भी शामिल

बता दें कि MHA द्वारा आतंकवादी घोषित किए गए लोगों में एक पाकिस्तानी नागरिक हबीबुल्लाह मलिक उर्फ ​​साजिद जट्ट, बासित अहमद रेशी जो (जम्मू-कश्मीर के बारामूला का निवासी है और फिलहाल वह पाकिस्तान में है, इम्तियाज अहमद कंडू उर्फ ​​सज्जाद जो जम्मू-कश्मीर के सोपोर का रहने वाला है और वह भी इस समय पाकिस्तान में है, पुंछ निवासी जफर इकबाल उर्फ ​​सलीम और पुलवामा का निवासी शेख जमील-उर-रहमान उर्फ ​​शेख साहब शामिल है।

भारतीय सैनिकों पर किया था हमला

गृह मंत्रालय ने इस बारे में अधिसूचना जारी कर कहा कि हबीबुल्लाह मलिक उन आतंकवादियों का प्रमुख हैंडलर था, जिन्होंने पुंछ में भारतीय सैनिकों पर हमला किया था। साथ ही जम्मू में स्थित आतंकवादियों के लिए जम्मू और कश्मीर इलाके में ड्रोन के माध्यम से हथियारों को हवा में गिराने में शामिल रहा है।