CM Bhupesh'
CM Bhupesh

विशेष संवादाता, रायपुर

सीएम भूपेश बघेल ने सेंट्रल एजेंसियों पर नाराज़गी जाहिर किया है। सीएम ने कहा, सेन्ट्रल पुलिसिंग नाम की कोई चीज नहीं होती है। कानून व्यवस्था राज्य का अपना विषय है। सेंट्रल एजेंसी जहां विपक्ष की सरकार है, वहां पैरामिलिट्री फोर्स लेकर जा रही है, लेकिन राज्य को सूचित भी नहीं किया जा रहा पैरामिलिट्री फोर्स का दुरुपयोग किया जा रहा है।

केंद्र सरकार की मंशा पर सीएम भूपेश ने कहा कि भीमा मंडावी की हत्या हुई थी, उसका क्या अपडेट है। अभी तक कोई नहीं पूछ रहा है। एकतरफा कार्यवाही नहीं करनी चाहिए। राज्य सरकार को साथ लेकर कार्यवाही करना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा नक्सल मोर्चे पर लड़ाई लड़ने पर सीएम ने तंज कसते हुए कहा कि शहरी नक्सल के नाम से प्रताड़ित करने का बात होती है।

सुधा भारद्वाज को शहरी नक्सली बताकर अंदर कर दिया जाता है। इनकी जो दृष्टि है कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अगर कहेंगे तो धर्म विरोधी हो जाएंगे। अगर प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कहेंगे तो राष्ट्रद्रोही हो जाते हैं।

नहीं होगी बारदाना की कमी, 85 प्रति. खरीद

राज्य में धान की खरीदी और बारदाने की कमी पर कहा कि 80 से 85% धान खरीदी की व्यवस्था हो गई है। आने वाले समय में और बरदाने उपलब्ध होगी, जो जूट कमिश्नर है, उसे लगातार हमारे अधिकारी बातचीत कर रहे हैं। पिछले साल की तरह इस साल किसानों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पिछले साल कोरोना काल के चलते जूट मिल ही बंद था।

2023 के चुनाव की रणनीति पर होगी चर्चा

राजीव भवन में पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि आज की बैठक में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई है। एक बेहतर समन्वय के साथ आगे काम किया जाएगा। 2023 का चुनाव किस तरीके से लड़ा जाए, उस पर भी चर्चा हुई। सीएम भूपेश ने कहा, बैठक के उद्देश्यों के बारे में पुनिया जी ने जानकारी दी। बैठक में दो प्रस्ताव भी पारित हुए हैं। आगे चुनाव की रणनीति किस प्रकार हो, कैसे हमें जाना है, इन बिंदुओं पर चर्चा हुई। आवश्यक दिशा-निर्देश प्रभारी के द्वारा हम सब को दिए गए हैं। इसका क्रियान्वयन हमको करना है।