चेन्नई/कोयंबटूर। Tamil Nadu Car Blast: तमिलनाडु के कोयंबटूर कार विस्फोट में मारे गए 29 साल के इंजीनियरिंग ग्रैजुएट के आत्मघाती हमलावर होने का शक है। मामले की जांच कर रही एनआईए ने आशंका जताई कि संदिग्ध हमलावर विस्फोटकों के इस्तेमाल में नौसिखिया रहा होगा जिसके चलते वह अपने मिशन में फेल हो गया और मंदिर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

Tamil Nadu Car Blast: बता दें कि, 23 अक्टूबर को कोयंबटूर के कोट्टई ईश्वरन मंदिर के पास एक कार में सिलेंडर विस्फोट हुआ था। जमीशा मुबीन (29) की इस कार विस्फोट में मौत हो गई थी। कार जमीशा मुबीन ही चला रहा था। मुबीन के घर से पोटेशियम नाइट्रेट सहित 75 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया गया था। इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिहादी विचारधारा से जुड़ी नोटबुक बरामद

Tamil Nadu Car Blast: NIA ने आरोपी मुबीन के घर से जिहादी सामग्री बरामद होने का जिक्र किया है। एनआईए को आरोपियों से बरामद हुई 109 चीजों में इस्लामिक और जिहादी विचारधारा से जुड़ी नोटबुक भी मिली हैं।

Tamil Nadu Car Blast: तमिलनाडु पुलिस ने पिछले हफ्ते मुबीन के घर से अन्य धर्मों के देवताओं के नाम के साथ एक फ़्लोचार्ट, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम पर एंट्री, कर्नाटक में हिजाब विवाद और मुसलमानों को द्वितीय श्रेणी के नागरिक समझने पर नोट्स बरामद किए।

Tamil Nadu Car Blast: साथ ही सीएए, हिजाब विवाद, भोजन पर रोक और गोमांस पर हत्या जैसी घटनाओं का उल्लेख भारतीय मुसलमानों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं के रूप में किया गया था। आरोपी के घर से चार डायरियों में तमिल में हस्तलिखित नोट्स भी मिले हैं।