गुजरात के मोरबी में एक बड़ा हादसा हुआ है। बता दे की मोरबी में एक बड़ा पुल टूट गया जंहा अब तक 190 लोगो के मौत की खबर सामने आई है। जिसमें 25 बच्चे,और बड़ी संख्या में बुजुर्ग एवं महिलाएं शामिल है। सर्चिंग ऑपरेशन अभी भी जारी है। रेस्क्यू के दौरान 170 लोगो को बाहर निकाला गया है।

जानकारी के अनुसार गुजरात के मोरबी में रविवार शाम 6.30 बजे सस्पेंशन ब्रिज टूट गया। ब्रिज में हादसे के वक्त 400 से 500 लोग जमा थे। और ब्रिज की क्षमता 100 लोगों की है। ब्रिज 765 फीट लंबा और महज 4.5 फीट चौड़ा है। यह 143 साल पुराना पुल ब्रिटिश शासन काल में बनाया गया था।

हादसे के वक्त जितने लोग ब्रिज के ऊपर उपस्थित थे सभी पानी में समा गए। सुबह तक मरने वालो की संख्या 141 थी लेकिन अब मृतकों की संख्या 190 हो गई है। बता दे की यह पुल पिछले 6 महीने से बंद था। कुछ दिन पहले ही इसकी मरम्मत की गई थी। हादसे से 5 दिन पहले 25 अक्टूबर को यह ब्रिज आम लोगों के लिए खोला गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जायेंगे गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल, 1 नवंबर को मोरबी, गुजरात का दौरा करेंगे और पीड़ित परवारों से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Pm Narendra Modi) सोमवार को गुजरात के केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने मोरबी ब्रिज हादसे (Gujarat Morbi Bridge Collapse) पर दुख व्यक्त किया। पीएम मोदी ने भावुक होते हुए कहा कि मेरा मन करुणा से भरा हुआ है। बता दे की इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मेादी ने राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को अहमदाबाद में होने वाला अपना रोड शो रद्द कर दिया है। मोदी की उपस्थिति में मंगलवार को होने वाले पेज कमिटी सम्मेलन को भी रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़े : Morbi Bridge Collapse: इस बीजेपी सांसद के घर छाया मातम, परिवार के 12 सदस्यों की मौत

CM भूपेंद्र पटेल पहुंचे मोरबी में घटनास्थल, लिया स्थिति का जायजा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujrat CM) ने मोरबी में घटनास्थल (Morbi Bridge accident) का दौरा किया।