सरदार पटेल की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर मोबरी पुल हादसे को लेकर भावुक हुए पीएम मोदी  

गांधी नगर। सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। देश भर में आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात के केवडिया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसी के साथ ही पीएम मोदी ने सूखाग्रस्त क्षेत्र में 8,000 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने या उनकी आधारशिला रखने के लिए बनासकांठा जिले के थराड शहर का भी दौरा किया। साथ ही वे अपने संबोधन के दौरान मोरबी पुल हादसे को लेकर भावुक हो गए।


प्रधानमंत्री ने घटना पर दुख जाहिर किया और जारी बचाव कार्य और सरकार के प्रयासों की भी जानकारी दी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं केवड़िया में हूं, लेकिन मेरे जेहन में मोबरी पुल हादसा पीड़ितों का ख्याल है। पीएम मोदी ने कहा कि पारंपरिक नृत्य की प्रस्तुति देने के लिए देशभर से मंडलियां केवड़िया आईं, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।


सरदार पटेल की जयंती को ‘एकता दिवस’ के रूप में मनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत की ‘‘एकता” से हमारे दुश्मन दुखी हैं, उन्होंने अतीत में जब भी हम पर शासन किया, इसे तोड़ने की कोशिश की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे दुश्मन जाति, भाषा और नस्ल के आधार पर आज भी देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, वे हमारे विकास से दुखी हैं। हमारी एकता को तोड़ने की कोशिश करने वाले देश के भीतर भी हो सकते हैं।