सत्येंद्र जैन ने प्रोटेक्शन मनी के रूप में लिए 10 करोड़, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के खत ने मचा दी खलबली

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली की मंडोली जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर के एक खत ने सत्येंद्र जैन की धड़कनें बढ़ा दी हैं। दिल्ली की राजनीतिक में इस वक्त हड़कंप मचा हुआ है।

हाथ से लिखे इस पत्र में 200 करोड़ रुपये की ठगी और मनी लांड्रिंग के आरोपों में घिरे सुकेश चंद्रशेखऱ ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने पत्र में लिखा है कि सत्येंद्र जैन ने प्रोटेक्शन मनी के रूप में 10 करोड़ रुपये लिए हैं। बता दें कि सत्येंद्र जैन खुद मनी लान्ड्रिंग के आरोपों के चलते दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सुकेश ने हाथ से लिखा है पत्र

दिल्ली की मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने सत्येंद्र जैन को कुल दस करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के रूप में दिए हैं।

वहीं, सुकेश चंद्रशेखर ने हाथ से लिखे पत्र में यह भी आरोप लगया है कि उसने जेल महानिदेशक संदीप गोयल को साढ़े बारह करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं। सुकेश ने इतनी बड़ी रकम कैश दी या फिर इलेट्रॉनिक ट्रांजेक्शन के जरिये, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

सुकेश ने लगाया प्रताड़ना का आरोप

वहीं, सुकेश का यह भी कहना है कि उसने दिल्ली हाई कोर्ट में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से पूरे प्रकरण की जांच की मांग करते हुए याचिका दायर की है। इसी के साथ-साथ महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने सत्येंद्र जैन जेल महानिदेशक के जरिये याचिका वापस लेने का दबाव बनाने के साथ प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।

दिल्ली की राजनीति में हड़कंप

इस आरोप के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर हमला बोल दिया है। भाजपा मीडिया सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा है कि सत्येंद्र जैन वसूली में भी लिप्त रहे हैं। इतना ही नहीं, दिल्ली भाजपा के नेताओं ने आम आदमी पार्टी सरकार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोल दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर