Statue of Chhattisgarh Mahtari - bjp के बयान पर cm भूपेश आगबबूला, बयान पर लताड़ा
Statue of Chhattisgarh Mahtari - bjp के बयान पर cm भूपेश आगबबूला, बयान पर लताड़ा

विशेष संवादाता, रायपुर

छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा को लेकर हुई सियासी बयानबाजी तेज़ हो गई हैं। आने वाले दिनों में बीजेपी के इस बयां को मुद्दा बनाकर कांग्रेस मुखर विरोध प्रदर्शन कर सकती है। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी नीतिन नबीन के बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नाराजगी सामने आई है। उन्होंने भाजपा वालों को लुटेरा और छत्तीसगढ़ के लोगों का शोषण करने वाला और महतारी का अपमान करने वाला बताया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नितिन नबीन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा-क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है ? हर प्रदेश का अपना गौरव होता है,अपनी संस्कृति होती है। छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति रायपुर में लगी है। आने वाले समय में पूरे प्रदेश में लगेगी। हम लोग छत्तीसगढ़ को महतारी यानी मां के रूप में देखते हैं। जैसे भारत माता वैसे हमारे लिए छत्तीसगढ़ माता है। उसी का नारा लगाते हैं और पूजा भी करते हैं।

भाजपा 15 साल यहां सत्ता में रही कभी यहां की भाषा, संस्कृति को बढ़ाने का काम नहीं किया। आज 42 जनजातियां यहां रहती हैं कभी इनकी सुध नहीं ली, आज हम अपनी संस्कृति बढ़ा रहे हैं तो तकलीफ हो रही है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा- भाजपा ने 15 साल लूटने और शोषण का काम किया। अब जोग लोग हैं अधिकार समझ रहे हैं सारे कलाकार बोल रहे छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया तो इनके पेट में तकलीफ हो रही है। हमें छत्तीसगढ़िया होने पर गर्व है। नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

कल रायपुर शहर जिला युवा कांग्रेस करेगी पुतला दहन

बीजेपी के छत्तीसगढ़ सहप्रभारी नितिन नवीन राजधानी रायपुर पहुंचे। रायपुर पहुंचने पर ही नितिन नवीन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति लगाने से क्या होगा? हम छत्तीसगढ़ियावाद की बात नहीं करते, हम भारतीयतावाद की बात करते हैं। इस प्रकार के बयान उनको शोभा नही देता हम युवा साथी कल दोपहर 1 बजे जयस्तंभ चौक पुतला दहन करेंगे। पुतला दहन विनोद भक्कू कश्यप, ज़िलाध्यक्ष – युवा कांग्रेस रायपुर (शहर) ने किया जिसमे महासचिव गुलजेब अहमद भी उपस्थित थे।