API दो दिवसीय स्टेट कॉन्फ्रेंस 5 नवंबर से होगी शुरू, 16 राष्ट्रीय स्तर के विशेषज्ञ भी अपने शोध पत्र प्रस्तुत

रायपुर। एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस की छत्तीसगढ़ शाखा की वार्षिक कांफ्रेंस आज से शुरू हो चुकी है। इस संबंध में के प्रांताध्यक्ष डॉ. स्मित श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि इस आयोजन में 71 व्याख्यान और 25 शोध पत्र प्रस्तुत होंगे।

संस्था के सचिव डॉ संजय वर्मा ने बताया कि डॉ सुभाष चन्द्र वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए हैं। ” मैंने जिंदगी में क्या गलतियां की और उनसे क्या सबक सिखा” इस विषय पर डॉ. ज्ञान चतुर्वेदी अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि अगर आप मरीज के साथ बैठकर कुछ देर बाते करते हैं तो आप मरीज के दिल तक उतर सकते हैं। उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि हम अपनी छाया को अपना कद समझ गए। हम वो हैं नहीं जो हम हैं।

इन व्याख्यानों के विषयों का चयन करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा गया है कि जो प्रैक्टिशनर्स विभिन्न परिस्थितियों की वजह से नवीनतम शोधों और तकनीकों से अनभिज्ञ हैं वो लाभान्वित हो सकें। प्रदेश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज के मेडिसन विभाग की विभूतियों को आदरांजलि स्वरुप सम्मेलन के तीनों कक्ष का नाम – डॉ. एस.आर. गुप्ता, डॉ. बी सरकार एवं डॉ. एस.के. तिवारी हॉल रखा गया है।

डॉ. डी पी लकड़ा ने बताया कि इन दिवंगत शिक्षकों के परिवार के साथ ही डॉ. एस एन मिश्रा, डॉ. जी बी गुप्ता, डॉ. शशांक गुप्ता और डॉ पी एस देशपांडे को भी सम्मानित किया जाएगा। साइंटिफिक सेशन के चेयरमैन डॉ आलोक राय ने बताया कि 12 वर्कशॉप्स का भी आयोजन किया जा रहा है। जिनका उद्देश्य बेसिक से लेकर अति आधुनिक जानकारियों का आदान प्रदान करना है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर