बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन आजकल अपनी फिल्म भेड़िया को लेकर काफी सुर्खियों मे हैं। इस फिल्म में वो एक्ट्रेस कृति सेनन के साथ दिखेंगे। हल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है । फिल्म के ट्रेलर को ऑडियंस काफी पसंद कर रही है । 4 नवंबर को वरुण धवन इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव में पहुंचे थे। वहां पर बातचीत के दौरान एक्टर ने अपनी कुछ पर्सनल लाइफ के बारे में भी चर्चा की। वरुण ने इस बात का खुलासा किया की वो वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नामक की बीमारी से जूझ रहे हैं। दरअसल जब वरुण से कोविड के बाद बॉक्स ऑफिस पर वापसी करने पर सवाल किया गया, तब एक्टर ने बताया कि कोविड के बाद फिल्म को लेकर वो और ज्यादा प्रेशर फील करने लगे हैं। पिछली फिल्म जुग-जुग जियो में ज्यादा मेहनत की वजह से उन्हें वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नाम की बीमारी हो गई, जिसने उन्हें मानसिक रूप से काफी तनाव में डाल दिया था।

वरुण ने कहा की – ‘लेकिन हाल ही में मैं रुक गया हूं। मुझे नहीं पता कि मुझे क्या हो गया है? मुझे एक बीमारी है जिसे वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन कहते हैं। इस वजह से मैं काफी परेशान रहा हूं। लेकिन इसके बावजूद मैंने बहुत ज्यादा मेहनत की है। हम सभी एक रेस में हैं। मुझे लगता है कि हर किसी के जीवन में उनका एक मकसद होता है। यही वजह है कि हम मेहनत कर रहे हैं। मैं अपने जीवन का मकसद खोज रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि बाकी लोग भी कभी न कभी अपना मकसद खोज लेंगे।’

क्या है वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन डिसऑर्डर ?

वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन एक तरह का डिसऑर्डर है, जो कि कान के अंदरूनी हिस्से में होता है। दरअसल ह्यूमन बॉडी में वेस्टिबुलर सिस्टम होता है, जो कि कान, आंख और मसल्स को बैलेंस रखता है। अगर किसी को यह डिसऑर्डर हो जाता है तो ऐसे में मरीज के ब्रेन तक कोई भी मैसेज पहुंचाने में दिक्कत होती है, जिससे इसका असर दिमागी हेल्थ पर भी दिखाई पड़ता है।