अमित शाह और जेपी नड्डा ने बुलाई मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की महत्वपूर्ण बैठक
भाजपा ने राजधानी समेत 13 जिलों में बदले जिलाध्यक्ष, श्रीचंद सुंदरनी हटाए गए जयंत पटेल को मिली जिम्‍मेदारी, देखें पूरी सूची

लखीमपुर खीरी । भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को भाजपा ने 30,000 से अधिक मतों के अंतर से हरा दिया है। गोला गोकर्णनाथ सीट 2017 में बीजेपी ने जीती थी और सितंबर में बीजेपी विधायक अरविंद गिरी के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। अरविंद गिरि के बेटे अमन गिरि ने अब सीट जीत ली है। भाजपा ने इस उपचुनाव में अपनी जीत का क्रम बनाए रखने के लिए आक्रामक प्रचार किया था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यहां एक चुनावी रैली की थी।

अमन गिरी ने कहा कि उनकी जीत उनके दिवंगत पिता को श्रद्धांजलि है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन और नीतियों पर अनुमोदन की मुहर भी है। समाजवादी पार्टी के लिए यह इस साल लगातार तीसरा झटका है। उपचुनाव में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटें भाजपा से हारने के बाद समाजवादी पार्टी लखीमपुर उपचुनाव नहीं जीत सकी, हालांकि कांग्रेस और बसपा ने मैदान में नहीं उतरी थी।  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यहां अपनी पार्टी के लिए प्रचार भी नहीं किया था। इस बीच, समाजवादी उम्मीदवार विनय तिवारी ने कहा कि भाजपा नहीं बल्कि राज्य सरकार चुनाव लड़ रही है।


उन्होंने कहा, ‘हमने चुनाव आयोग को यहां तक लिखा था कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए एक विशेष जाति के अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेजा जा रहा है, लेकिन किसी ने हमारी नहीं सुनी।