सिटीजन पोर्टल

रायपुर। आम लोगों को अब पुलिस में अपने निजी कार्य जैसे चरित्र सत्यापन, किरायेदार, शिकायतों तथा अन्य कार्य के लिए थानों में जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। पुलिस विभाग के सिटीजन पोर्टल के जरिये अब सारे कार्य किये जा सकेंगे।

पुलिस विभाग के CCTNS नोडल अधिकारी पीताम्बर सिंह पटेल ने रायपुर जिले के समस्त थानों में कार्यरत सी.सी.टी.एन.एस. आपरेटरों की बैठक हुई। बैठक में सीएसपी आजाद चौक मंयक गुर्जर, सी.सी.टी.एन.एस. जिला नोडल प्रभारी हेमा चंद्राकर एवं समस्त थानों के आपरेटर उपस्थित थे। 

अधिकारियों ने CCTNS में कार्यरत पुलिसकर्मियों को डाटा एंट्री, आई रेड, आईसीजेएस एवं आनलाईन चरित्र सत्यापन तथा किरायेदार सत्यापन, आनलाईन एफआईआर पोर्टल पर अपलोड करने तथा थानों के अन्य कार्यों को सी.सी.टी.एन.एस. में समय पर इंद्राज करने संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिया।

पीताम्बर सिंह पटेल ने बताया कि CCTNS के माध्यम से आम जनता को बिना थाना जाये अपने निजी कार्य जैसे चरित्र सत्यापन, किरायेदार, शिकायतों तथा अन्य के लिये CCTNS के सिटीजन सर्विस पोर्टल का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बारे में आम लोगों को जागरूक करने को भी कहा गया है।

इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों द्वारा डाटा एंट्री में आ रही परेशानियों के बारें में चर्चा कर उनके निराकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, तथा ऑपरेटरों का मनोबल बनाये रखने उन्हें ज्यादा से ज्यादा डाटा एंट्री एवं थानें के समस्त कार्यों को समय पर पूर्ण किये जाने के फलस्वरूप नगद इनाम से प्रोत्साहित करने का भी निर्णय लिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर