Another Congress Yatra begins - कल से 36 गढ़ में 36 किसान यात्रा शुरू
Another Congress Yatra begins - कल से 36 गढ़ में 36 किसान यात्रा शुरू

विशेष संवादाता, रायपुर

कल से किसान जोड़ो सम्मान यात्रा निकालेगी कांग्रेस, भारत जोड़ो का संदेश लेकर 36 रथों से गांव-गांव जाने की तैयारी है जो दिसम्बर तक 2500 किमी की यात्रा करेगीकरेगी । कांग्रेस मंगलवार से किसान जोड़ो सम्मान यात्रा निकालने जा रही है। यह यात्रा छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस के बैनर तले होगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम आदि इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके लिए 36 वाहनों को रथ की शक्ल दी गई है। दिसम्बर तक यह रथ सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों के 2500 किमी का सफर तय करने वाला है।

किसान कांग्रेस की ओर से बताया गया, प्रदेश के प्रत्येक शहर और गांवों के बूथों में 36 किसान रथ के माध्यम से राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का संदेश पहुंचाया जाएगा। इसमें छत्तीसगढ़ सरकार की 36 जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की भी पूरी तैयारी है। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास साहू ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों की सरकार हैं। किसान सम्मान यात्रा का समापन दिसंबर में होगा, जिसमें किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा शामिल होंगे।