COLECTOR DHAN KATAI

एमसीबी। प्रदेश के नए जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) में कलेक्टर का अलग अंदाज देखकर यहां के लोग काफी प्रभावित हैं। जिले के खड़गंवा ब्लाक के कोटया ग्राम में निरीक्षण के दौरान कलेक्टर पी एस ध्रुव की नज़र सड़क के किनारे धान काट रहे किसानों पर पड़ी। तब वे खुद को रोक नहीं सके और हंसिया लेकर खुद भी धान काटने में जुट गए।

किसान परिवार से आते है कलेक्टर ध्रुव

प्रशासनिक अधिकारी से पदोन्नत होकर IAS बने कलेक्टर पीएस ध्रुव के बारे में जानकारी मिली है कि वे मुंगेली जिले के लोरमी ब्लॉक के ग्राम फुलझर के साधारण किसान परिवार से आते हैं और 2 दशक पूर्व वे गांव के सरपंच भी थे। PSC के माध्यम से उनका चयन प्रशासनिक अधिकारी के बतौर हुआ था। नए जिले मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में कलेक्टर बने पीएस ध्रुव कभी इसी इलाके में SDM भी रहे हैं। अब तक उन्हें लोगों ने चैंबर में बैठकर सरकारी काम-काज को निपटाते हुए ही देखा है, मगर इलाके के दौरे पर जब वे निकले तो खेत में धान की कटाई करने में जुट गए। इतना ही नहीं, उन्होंने किसानों से धान कटाई-मिंजाई और समर्थन मूल्य पर धान की बिक्री के संबंध में भी बातचीत की।

कलेक्टर ध्रुव ने किसानों से कहा कि खेत में नमी अच्छी है, उतेरा फसल की बुआई करना लाभदायक होगा। उन्होंने कृषक छोटेलाल और जहान साय के खेत में तत्काल तिवड़ा, चना, गेहूं की फसल बुआई की समझाईश दी। उन्होंने कहा कि इससे अतिरिक्त आमदनी होगी। उनका ये अंदाज देख किसानों की खुशी की ठिकाना नहीं रहा है। आईएएस ने बेहद ही सरल भाव से उनसे चर्चा की और एक किसान की तरह खेत में काम भी किया। वहीं अब उनका ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

गुणवत्ता जानने की सड़क की खुदाई

शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन का जायजा लेने खड़गवा तहसील के दौरे पर निकले कलेक्टर पीएस ध्रुव ने रतनपुर से चोपन वाया कोटिया सड़क निर्माण कार्य का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान सड़क की कई जगहों पर गैंती चलाकर सड़क की खुदाई की। वहीं बैठकर उन्होंने मिट्टी गिट्टी को देखा और सड़क निर्माण कार्य के लेयर और प्रयुक्त मटेरियल की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया। बता दें कि यह सड़क 2 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से तैयार की जा रही है। कलेक्टर ध्रुव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखने और डामरीकरण का कार्य शीघ्र कराए जाने के निर्देश दिए

देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर