टेक डेस्क। मंदी के आसार इन दिनों बड़े बड़े कंपनियों पर दिखने लगे हैं। पहले ट्विटर-फेसबुक ने हजारों लोगों को बेरोजगार किया। अब अमेजन ने भी कर्मचारियों को निकालने की योजना बना ली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन इस सप्ताह के शुरू में ही कॉरपोरेट और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में लगभग 10,000 लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है। अमेजन के जिन विभागों में नौकरी में कटौती होगी। उनमें अमेजन का डिवाइस संगठन, उसका रिटेल डिवीजन और मानव संसाधन विभाग शामिल है।

अब तक की सबसे बड़ी छंटनी

जानकारी के अनुसार, अगर अमेजन में कर्मचारियों की छंटनी की कुल संख्या 10,000 के आसपास रहती है, तो यह अमेजन के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी होगी। बता दें कि अमेजन विश्व स्तर पर 1.6 मिलियन से अधिक को रोजगार देती है।

ट्विटर व फेसबुक ने भी कर्मचारियों को निकाला

बता दें कि हाल ही में ट्विटर व फेसबुक ने भी अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियों को कंपनी से निकाल दिया। इसके अलावा फेसबुक से भी कर्मचारियों की छंटनी की गई थी। मेटा ने करीब 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। जिसके बाद जुकरबर्ग ने माफी मांगी थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर