कांग्रेस की  भारत जोड़ो यात्रा : राष्ट्रगान की जगह बजे गीत और गजल  
मुंबई। केंद्र की भाजपा सरकार के नेतृत्व में देश में आसमान छू रही महंगाई और बेरोजगारी की समस्या को आम जनता तक पहुंचने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के  नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा निकली गई है जो देश के कई राज्यों से गुजर रही है। भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र पहुंची है। इस दौरान महाराष्ट्र के वासिम में बुधवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के एक कार्यक्रम में राष्ट्रगीत के बजाय एक गलत गाना बजने का वीडियो वायरल हो गया। इस गलती के लिए भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। महाराष्ट्र के भाजपा नेता नितेश राणे ने इस घटना का एक वीडियो भी साझा किया है और ट्वीट किया कि राहुल का कॉमेडी सर्कस। तमिलनाडु के भाजपा नेता अमर प्रसाद रेड्डी ने भी वही वीडियो शेयर कर लिखा कि राहुल गांधी, यह क्या है?

जानें क्या है मामला?
दरअसल, महाराष्ट्र के वासिम में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और कुछ कांग्रेस नेता एक मंच पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान राहुल गांधी ने बगल में खड़े नेताओं से राष्ट्रगीत बजाने के लिए कहा लेकिन गलती से कुछ और गाना बजने लगा। लगभग पांच सेकेंड तक तो राहुल गांधी सावधान मुद्रा में खड़े रहे लेकिन फिर उन्हें जैसे ही एहसास हुआ कि गलत गाना बज रहा है तो फौरन उन्होंने नेताओं को रोक दिया और राष्ट्रगीत बजाने के लिए कहने लगे। हालांकि, राहुल के कहने के बावजूद भी कुछ नेता उनकी बातों को नहीं समझ पा रहे थे।

ट्रोल्स और भाजपा नेताओं के निशाने पर आए राहुल गांधी
भाजपा नेता नितेश राणे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल का कॉमेडी सर्कस। वहीं भाजपा नेता अमर प्रसाद रेड्डी ने भी वही वीडियो शेयर कर लिखा कि राहुल गांधी, यह क्या है? वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने भी राहुल गांधी का मजाक उड़ाया। एक यूजर ने लिखा कि क्या यह नेपाल का राष्ट्रगान है? एक अन्य यूजर ने लिखा कि राहुल को 5 सेकंड से ज्यादा समय  यह समझने में कि यह गलत गाना बजा है। रामेश्वर सनातनी नाम के यूजर ने लिखा कि इनलोगों पर गलत  राष्ट्रगीत गाने और इसके अपमान के लिए केस दर्ज होना चाहिए।