कांकेर : भानुप्रातपुर में उपचुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गयी है। जहां भाजपा के लिए एक नयी मुश्किल सामने आ गयी है । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ ने भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर आचार संहिता के नियमो का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। और अब कांग्रेस ने ब्रम्हानंद नेताम पर कार्यवाही की मांग की है। (Bhanupratappur by-election)

जानकरी के अनुसार 17 नवंबर को भानुप्रतापुर में उपचुनाव के नामांकन भरने के दौरान कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है की भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के द्वारा जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने के दौरान 20 से अधिक व्यक्तियों को ले जा कर नामांकन दाखिल करवाया गया है। और ये अचार संहिता लगने के बाद नियमो का उल्लंघन है। वही कांग्रेस कमेटी विधि प्रकोष्ठ ने इसके लिए उनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

बता दे की रिटर्निग ऑफिसर कक्ष में 5 व्यक्ति को के जाने की अनुमति थी, लेकिन भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हा नंद नेताम के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, केदार कश्यप सहित 20 से अधिक आदमी मौजूद थे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की विधि प्रकोष्ठ ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी रायपुर से लिखित शिकायत कर भाजपा प्रत्याशी पर विधिवत कार्यवाही की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर