माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने '8 डॉलर में ब्लू टिक' स्कीम पर लगी रोक, मस्क ने बताई वजह
माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने '8 डॉलर में ब्लू टिक' स्कीम पर लगी रोक, मस्क ने बताई वजह

नेशनल डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर फिलहाल रोक लगा दी है। कंपनी के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट कर कहा है कि जब तक वह Twitter पर फेक अकाउंट वाली समस्या का समाधान नहीं ढूंढ लेते, तब तक ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम को दोबारा शुरू नहीं किया जाएगा।

एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, ‘फर्जीवाड़े (डुप्लीकेसी) को रोकने के लिए फिलहाल ब्लू टिक वैरिफिकेशन प्रक्रिया के रिलॉन्च को रोक दिया गया है। उम्मीद है कि लोगों की तुलना में संस्थाओं के लिए अलग-अलग रंग (ब्लू टिक) का इस्तेमाल किया जाएगा।’ मस्क ने अभी यह नहीं बताया है कि ब्लू टिक वैरिफिकेशन स्कीम को दोबारा कब शुरू किया जाएगा।

ब्लू टिक को लेकर हाल ही में जारी की गई Twitter की पॉलिसी में यह बड़ा बदलाव है। इससे पहले मस्क ने कहा था कि ब्लू टिक वैरिफिकेशन स्कीम 29 नवंबर से दोबारा शुरू कर दी जाएगी। इस फीचर में किए जा रहे सुधारों की जानकारी साझा करते हुए मस्क ने कहा था कि किसी भी वैरिफाइड अकाउंट के नाम को परिवर्तित करने पर ब्लू टिक हटा दिया जाएगा। कोई भी यूजर यह तब ही कर पाएगा, जब वह Twitter की शर्तों को पूरा कर लेगा।

Trusted by https://ethereumcode.net