New IG Raipur took charge - पहले आईजी इंट. फिर जिला आईजी का लिए चार्ज
New IG Raipur took charge - पहले आईजी इंट. फिर जिला आईजी का लिए चार्ज

विशेष संवादाता, रायपुर


रायपुर पुलिस रेंज को बेहतर पुलिसिंग के लिए दो पुलिस महानिरीक्षक की सौगात शासन ने दी है। रायपुर जिला छोड़कर रायपुर पुलिस रेंज के अन्य 4 जिलों धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बलौदाबाजार-भाटापारा का आईजी आरिफ एच शेख को बनाया गया है। उन्होंने सोमवार को शंकर नगर स्थित पुराने आईजी रेंज कार्यालय में जिम्मा सम्हाल लिया था। इसी तरह आज मंगलवार को आईजी गुप्तवार्ता के साथ ही रायपुर जिला के आईजी के तौर पर अजय यादव ने भी चार्ज लिया।

सुबह उन्होंने सबसे पहले आईजी गुप्तवार्ता का कार्यभार ग्रहण किया। सादी वर्दी में गुप्तवार्ता कार्यालय में औपचारिक तौर पर काम सम्हाला। इसके बाद मंगलवार को दोपहर 1 बजे सेन्ट्रल कमांड सेंटर सिविल लाइन स्थित सी -4 में रायपुर आईजी का पदभार ग्रहण किया।

चार्ज लेने पहुंचे अजय यादव वर्दी पहनकर पहुंचे। गार्ड ऑफ़ ऑनर के पश्चात् उन्होंने सलामी लिया और मातहत अधिकारीयों, स्टाफ के आलावा मिडिया के सामने चार्ज लिया। मौके पर उनकी अगुवानी के लिए आईजी रायपुर रेंज आरिफ एच शेख, एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के अलावा पीए टू आईजी संजय चंद्राकर समेत रायपुर के एएसपी, सीएसपी और आईजी स्टाफ बुके लेकर पहुंचे थे। चार्ज लेने के बाद आईजी कहा अपराध जरूर। रायपुर पुलिस ने समय समय पर इस चुनौती का सफलतापूर्वक सामना किया है। टीम वर्क और काबिल अधिकारीयों के साथ मिलकर इस चुनौती से निपटा जायेगा। चार्ज लेते ही आईजी यादव ने एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, एएसपी क्राइम अभिषेक माहेश्वरी, समेत एएसपी सिटी संग मंत्रणा भी किये।